आप, भाजपा, कांग्रेस ने वार्ड समिति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया |

आप, भाजपा, कांग्रेस ने वार्ड समिति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

आप, भाजपा, कांग्रेस ने वार्ड समिति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  August 30, 2024 / 09:22 PM IST, Published Date : August 30, 2024/9:22 pm IST

नयी दिल्ली, 30 अगस्त (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने नगर निगम सचिव के समक्ष क्षेत्रीय स्तर के वार्ड समिति चुनाव के लिए अपने नामांकन दाखिल किए।

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने केशवपुरम क्षेत्र को छोड़कर 12 में से 11 क्षेत्रों में 33 उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी के दो प्रमुख चेहरे प्रेम चौहान और तिलोत्तमा चौधरी ने बृहस्पतिवार को चुनाव की तारीखों को फिर से निर्धारित करने की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

चौहान ने दक्षिण दिल्ली क्षेत्र से स्थायी समिति सदस्य के लिए नामांकन दाखिल किया है, जबकि चौधरी को नजफगढ़ क्षेत्र से वार्ड समिति के उपाध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतारा गया है।

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की पूर्व सदस्य और आप पार्षद प्रोमिला गुप्ता भी सिविल लाइन क्षेत्र से स्थायी समिति सदस्य के लिए मैदान में हैं।

आप विधायक प्रहलाद सिंह साहनी के बेटे पुनर्दीप सिंह सब्बी को सिटी एसपी क्षेत्र से स्थायी समिति सदस्य के लिए नामित किया गया है।

विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और स्थायी समिति सदस्य के पद के लिए 12 में से 10 क्षेत्रों में 30 उम्मीदवार खड़े किए हैं।

उन्होंने दो सिटी एसपी और करोल बाग क्षेत्र से उम्मीदवार नहीं उतारा है।

नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह सिविल लाइंस क्षेत्र से स्थायी समिति सदस्य पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। वे 2022 में नगर निगम के एकीकरण से पहले उत्तरी दिल्ली के मेयर रह चुके हैं।

भाजपा ने नरेला और मध्य क्षेत्र से वार्ड समिति के अध्यक्ष पद के लिए पवन सहरावत और सुगंधा को मैदान में उतारा है।

पूर्वी दिल्ली की पूर्व महापौर नीमा भगत शाहदरा दक्षिण क्षेत्र से स्थायी समिति सदस्य के पद के लिए चुनाव लड़ रही हैं।

एमसीडी में केवल नौ पार्षदों वाली कांग्रेस ने शाहदरा दक्षिण क्षेत्र से अपने उम्मीदवार उतारे हैं। हाजी जरीफ को क्षेत्रीय अध्यक्ष और नाजिया खातून को क्षेत्रीय उपाध्यक्ष और सबीला खातून को स्थायी समिति सदस्य के लिए नामित किया गया है।

एमसीडी के 12 क्षेत्रों में वार्ड समितियों के गठन के लिए चार सितंबर को मतदान होगा। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बृहस्पतिवार को समाप्त हो गई।

भाषा योगेश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)