आप ने डोडा से जीते पार्टी विधायक को उमर अब्दुल्ला नीत सरकार में मंत्री बनाने की अपील की |

आप ने डोडा से जीते पार्टी विधायक को उमर अब्दुल्ला नीत सरकार में मंत्री बनाने की अपील की

आप ने डोडा से जीते पार्टी विधायक को उमर अब्दुल्ला नीत सरकार में मंत्री बनाने की अपील की

:   Modified Date:  October 14, 2024 / 05:11 PM IST, Published Date : October 14, 2024/5:11 pm IST

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) आम आदमी पार्टी ने सोमवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन से उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में गठित होने वाली नयी जम्मू-कश्मीर सरकार में डोडा से अपने एकमात्र विधायक के लिए मंत्रिमंडल में जगह मांगी है।

केंद्र शासित प्रदेश में हुए हालिया विधानसभा चुनाव में आप के मेहराज मलिक ने भाजपा उम्मीदवार गंजय सिंह राणा को 4,538 से अधिक मतों से हराया था। डोडा सीट पर पूर्व मंत्रियों – नेशनल कॉन्फ्रेंस के खालिद नजीब सुहरावर्दी और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अब्दुल मजीद वानी को भी हार का सामना करना पड़ा था।

आप नेता संजय सिंह ने प्रेसवार्ता में कहा, ‘‘हमने गठबंधन सहयोगियों से अपील की है कि वे यह सुनिश्चित करें कि हमारे विधायक को भी जल्द ही (जम्मू-कश्मीर में) गठित होने वाली सरकार में जगह मिले।’’

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डोडा का दौरा करने के दौरान कहा था, ‘‘आम आदमी पार्टी औपचारिक रूप से उमर के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर रही है और मुझे उम्मीद है कि मेहराज मलिक को न केवल डोडा, बल्कि पूरे जम्मू-कश्मीर राज्य की सेवा करने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।’’

हाल ही में हुए जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कुल 90 में से 48 सीट जीतने वाला नेकां-कांग्रेस गठबंधन नयी सरकार बनाने को तैयार है। उमर अब्दुल्ला को पहले ही गठबंधन का नेता और भावी मुख्यमंत्री चुन लिया गया है। विधानसभा चुनाव में नेकां को 42 सीट, जबकि कांग्रेस को छह सीट मिलीं हैं। भाजपा को 29 सीट पर जीत मिली है।

भाषा

शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)