Salary Hike Latest News : Increase in salary of Madrasa Teachers

Salary Hike Latest News : दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा.. शिक्षकों की सैलरी में तीन गुना बढ़ोतरी का ऐलान, कैबिनेट बैठक में लगी मुहर

Salary Hike Latest News : दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा.. शिक्षकों की सैलरी में तीन गुना बढ़ोतरी का ऐलान, कैबिनेट बैठक में लगी मुहर

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 01:14 PM IST, Published Date : October 11, 2024/1:14 pm IST

मुंबई। Salary Hike Latest News : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई हैं। हालांकि अभी तारीख भी घोषित नहीं हुई लेकिन राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है। राज्य की एकनाथ शिंदे वाली सरकार जनता और कर्मचारियों के हित में कई बड़े फैसले ले रही है। ऐसे में अब शिंदे सरकार ने दिवाली से पहले राज्य के मुसलमानों को बड़ा तोहफा दिया है।

read more : England Won First Test Against Pak: पाकिस्तान की इंग्लैण्ड के हाथों शर्मनाक हार.. 47 रनों से दी शिकस्त, नहीं काम आई बल्लेबाजों की शतकीय पारी..

Salary Hike Latest News : शिंदे सरकार ने मदरसा में पढ़ाने वाले टीचरों की सैलरी बढ़ा दी गई है। महाराष्ट्र सरकार के फैसले के मुताबिक, नॉर्मल टीचर की सैलरी 6 हजार से 16 हजार की गई है, जबकि B.Ed वाले टीचर की सैलरी 8 से 18 हजार की गई।

 

मदरसा टीचरों के वेतन में बढ़ोतरी

मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्‍यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में मदरसा टीचरों के वेतन और मौलाना आजाद फाइनेंशियल कॉरपोरेशन की वर्किंग कैपिटल को बढ़ाने का फैसला लिया गया। डीएड की डिग्री वाले प्राइमरी टीचर्स की सैलरी लगभग तीन गुना बढ़ाकर 16 हजार रुपए कर दी गई है। अभी उन्‍हें 6 हजार रुपए मिलते थे। वहीं बीएड वाले सेकेंडरी स्‍कूल टीचर्स को अब 18 हजार रुपए मिलेंगे। उन्‍हें अभी तक 8 हजार रुपए मिलते थे।

 

जाकिर हुसैन मदरसा मॉडर्नाइजेशन स्‍कीम

जाकिर हुसैन मदरसा मॉडर्नाइजेशन स्‍कीम के तहत राज्‍य सरकार ने मदरसों को धार्मिक पढ़ाई के साथ-साथ आधुनिक शिक्षा देने के लिए भी कहा है। इसके तहत मदरसों में विज्ञान, गणित, समाजशास्‍त्र, अंग्रेजी, मराठी, हिंदी और उर्दू पढ़ाए जाने का प्रस्‍ताव है। राज्‍य के अल्‍पसंख्‍यक मंत्रालय ने मौलाना आजाद फाइनेंशियल कॉरपोरेशन की वर्किंग कैपिटल को 600 करोड़ से बढ़ाकर 1,000 करोड़ रुपए करने का प्रस्‍ताव दिया है। इसका इस्‍तेमाल अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोगों को अलग-अलग कामों के लिए लोन देने के लिए किया जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp