Hajj Yatra 2024: हज के दौरान मक्का में 98 भारतीयों की हुई मौत, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टी... | Hajj Yatra 2024

Hajj Yatra 2024: हज के दौरान मक्का में 98 भारतीयों की हुई मौत, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टी…

Hajj Yatra 2024: 98 Indians who went on Hajj pilgrimage to Mecca dead हज के दौरान मक्का में 98 भारतीयों की हुई मौत

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2024 / 05:56 PM IST, Published Date : June 21, 2024/5:56 pm IST

Hajj Yatra 2024: सऊदी अरब में मौसम का सितम हज यात्रियों को भारी पड़ रहा। हज यात्रा पर गए 98 भारतीय हाजियों की मौत मक्का में अभी तक हुई है। यह यात्रा मई में शुरू हुई थी और जुलाई तक जारी रहेगी। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय में प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बताया कि हज यात्रा पर गए 98 यात्रियों की मौत सामान्य मौत है।

Read more: Anurag Kashyap Big Statement: ‘अगर मैं सच बोल दिया तो.. अपना मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे’, अनुराग कश्यप ने आखिर किसके लिए कही ये बात..? 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बताया कि हर साल लाखों की संख्या में हज के लिए लोग जाते हैं। इस साल 1 लाख 75 हजार भारतीय हज पर जा चुके हैं। अब तक हमारे 98 नागरिक मारे जा चुके हैं। ये मौतें प्राकृतिक बीमारी, पुरानी बीमारी, प्राकृतिक कारणों और बुढ़ापे के कारण हुई हैं। अराफात के दिन छह भारतीयों की मौत हुई और चार भारतीयों की मौत दुर्घटनाओं के कारण हुई है।

Read more: Former CM in favor of RSS: RSS के मुरीद हुए पूर्व सीएम, बोले- हमे संघ से सीखनी चाहिए ये बातें…

Hajj Yatra 2024: पिछले साल हज में मरने वाले भारतीयों की संख्या 187 थी। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि मक्का में हमारा हज मिशन काम कर रहा है। यात्रियों को लेकर सारी व्यवस्थाएं की गई है। इस प्रकार के हादसे पर हम तुरंत कार्रवाई करते हैं। सभी लोगों का ध्यान रखा जाता है। मक्का में बहुत गर्मी भी पड़ रही है, इसकी वजह से वहां लोग हीटवेव का भी शिकार हो रहे हैं।

 

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp