5 policemen sacked for providing intelligence to Pakistan

देश से गद्दारी! खाकी पहनकर दुश्मन देश को कर रहे थे सपोर्ट, अंदर-अंदर दे रहे थे ये जानकारी, अब नौकरी से धोना पड़ा हाथ

देश से गद्दारी! खाकी पहनकर दुश्मन देश को कर रहे थे सपोर्ट, 5 policemen sacked for providing intelligence to Pakistan

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2024 / 03:19 PM IST, Published Date : August 3, 2024/2:56 pm IST

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को कथित मादक पदार्थ-आतंकवाद (नार्को-टेरर) गिरोह से जुड़े होने के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों समेत छह सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Read More : Ayodhya Gang Rape Case: आरोपी का हो DNA टेस्ट, इंसाफ का निकाला जाए रास्ता, बुलडोजर कार्रवाई के बाद अखिलेश का जवाब 

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संविधान के अनुच्छेद 311(2)(सी) का इस्तेमाल कर उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि जांच से पता चला है कि ये कर्मचारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और उसकी यहां से संचालित आतंकी समूहों के ‘नार्को-टेरर’ गिरोह से जुड़े हुए थे।

Read More : Mahamrityunjaya Mantra: आज से सावन भर कर लें महामृत्युंजय मंत्र का जाप, जीवन में होंगे कई चमत्कारिक बदलाव 

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘पांच पुलिसकर्मियों और एक शिक्षक समेत छह सरकारी कर्मियों को मादक पदार्थ की तस्करी के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण में लिप्त पाया गया।’’ राष्ट्रपति या राज्यपाल को अगर लगता है कि जनसेवा में व्यक्ति का बने रहना राज्य की सुरक्षा के लिए हानिकारक है तो वह अनुच्छेद के प्रावधान ‘सी’ के तहत, जैसा भी मामला हो, किसी कर्मचारी को सामान्य प्रक्रिया का अनुपालन किए बिना बर्खास्त करने का अधिकार रखते हैं।

 
Flowers