Wayanad Landslide Update

Wayanad Landslide Update: आफत की ​बारिश! वायनाड में घंसा पहाड़, अबतक 19 लोगों की मौत, बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Wayanad Landslide Update: आफत की ​बारिश! वायनाड में घंसा पहाड़, अबतक 19 लोगों की मौत, बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Edited By :   Modified Date:  July 30, 2024 / 09:44 AM IST, Published Date : July 30, 2024/9:44 am IST

केरल: Wayanad Landslide Update केरल के वायनाड में मंगलवार को एक भीषण हादसा हो गया। यहां भारी बारिश के चलते भूस्खलन होने की वजह से 100 से ज्यादा लोग फंस गए। वहीं इस घटना में अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है। फंसे लोगों को निकालने के लिए बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Read More: Singrauli Borewell Accident News : 25 फीट गहरे बोरवेल में गिरी मासूम बच्ची, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, बनारस से पहुंची टीम 

Wayanad Landslide Update सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुंदकई और चूरलमाला में दो भीषण भूस्खलन (लैंडस्लाइड) हुए हैं. चूरलमाला शहर में सैंकड़ों घर, गाड़ी और दुकानें पानी में डूब गए। इसमें 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर तैनात रेस्क्यू टीम ने बताया कि लागातार बारिश की वजह से रेस्क्यू करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिसको मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है।

Read More: आज इन राशि के लोगों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, मान-सम्मान के साथ धन दौलत में होगी वृद्धि 

48 लोग अस्पताल में भर्ती

भूस्खलन में घायल हुए 48 लोगों को वायनाड के मेप्पाडी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा है कि वायनाड में भूस्खलन के बाद सभी संभावित बचाव कार्यों का समन्वय किया जाएगा। घटना के बारे में पता चलते ही सरकारी तंत्र बचाव अभियान में जुट गया है।

Read More: Jharkhand Train Accident Update: हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी, 2 यात्रियों की मौत, रेलवे ने जारी की हेल्पलाइन नंबर.. 

पीएम मोदी ने जताया दुख

इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है। पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर लिखा है कि ‘वायनाड के कुछ हिस्सों में भूस्खलन से व्यथित हूं, मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, सभी प्रभावित लोगों की सहायता के लिए बचाव अभियान चल रहा है, केरल के सीएम पिनाराई विजयन से बात की, केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers