कुवैत में 17 भारतीय अस्पताल में भर्ती, दूतावास परिजनों, अधिकारियों के संपर्क में: विदेश मंत्रालय |

कुवैत में 17 भारतीय अस्पताल में भर्ती, दूतावास परिजनों, अधिकारियों के संपर्क में: विदेश मंत्रालय

कुवैत में 17 भारतीय अस्पताल में भर्ती, दूतावास परिजनों, अधिकारियों के संपर्क में: विदेश मंत्रालय

:   Modified Date:  June 21, 2024 / 11:47 PM IST, Published Date : June 21, 2024/11:47 pm IST

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा) कुवैत में भीषण आग लगने की घटना में 50 लोगों की मौत होने के एक सप्ताह बाद शुक्रवार को विदेश मंत्रालय ने कहा कि 17 घायल भारतीय अब भी वहां के अस्पतालों में भर्ती हैं और सभी की हालत स्थिर है।

मंत्रालय ने कहा कि भारतीय दूतावास उनकी बेहतरी सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों, मरीजों और उनके परिजनों के संपर्क में है।

कुवैत के दक्षिणी अहमदी प्रांत के मंगाफ शहर में 12 जून को सात मंजिला एक इमारत में भीषण आग लग गई थी और इस त्रासदी में कम से कम 45 भारतीयों की मौत हो गई थी। इस इमारत में 196 प्रवासी कामगार रहते थे, जिनमें से ज्यादातर भारतीय थे।

घटना मे मारे गए लोग एनबीटीसी ग्रुप में कार्यरत थे। ग्रुप ने हाल ही में एक बयान जारी कर पीड़ितों और घायलों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यहां साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि कुवैत सरकार की ओर से अमीर ने आग की घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 15-15 हजार अमेरिकी डॉलर का मुआवजा देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने मृतकों के परिजनों को 8-8 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

जायसवाल ने कहा, ’12 जून को हुई घटना में 45 भारतीयों की मौत हो गई थी, जिनके शव 14 जून को भारत लाए गए थे। अब भी 17 भारतीय घायल हैं, वे अस्पतालों में हैं। सभी की हालत स्थिर है। (भारतीय) दूतावास स्थानीय अधिकारियों, अस्पताल अधिकारियों और यहां तक ​​कि मरीजों व उनके परिवार के सदस्यों के संपर्क में है ताकि उनकी बेहतरी सुनिश्चित की जा सके।’

भाषा जोहेब नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)