आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त 108 पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया गया : विजयन |

आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त 108 पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया गया : विजयन

आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त 108 पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया गया : विजयन

:   Modified Date:  July 8, 2024 / 04:42 PM IST, Published Date : July 8, 2024/4:42 pm IST

तिरुवनंतपुरम, आठ जुलाई (भाषा) केरल सरकार ने 2016 से अब तक आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त 108 पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को यह जानकारी दी।

आपराधिक पृष्ठभूमि के अधिकारियों पर की गई कार्रवाई के बारे में विधानसभा में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए विजयन ने कहा कि ऐसे अधिकारियों पर करीब से नजर रखी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ 2016 से 31 मई 2024 के बीच 108 पुलिस अधिकारियों को आपराधिक गतिविधियों में उनकी संलिप्तता की वजह से सेवा से बर्खास्त किया गया है।’’

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, असामाजिक गतिविधियों और माफिया के साथ जुड़े अधिकारियों पर करीब से नजर रखी जा रही है और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

राज्य में माफिया और गुंडों द्वारा हिंसा की बढ़ती घटनाओं के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे गिरोहों पर खुफिया विभाग की ओर से नजर रखी जा रही है और उनका मुकाबला करने के लिए संगठित अपराधों के खिलाफ विशेष कार्य समूह (एसएजीओसी) गठित किया गया है।

राज्य के गृह विभाग का कार्यभार भी संभाल रहे विजयन ने खुफिया इकाई की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे राजनीतिक और सांप्रदायिक हमलों और धमकियों का पता लगाने में सफल रही है और राज्य में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए उनका मुकाबला कर रही है।

उन्होंने कहा कि अलप्पुझा और पलक्कड़ में राजनीतिक हत्याओं की खबर मिलते ही पुलिस की खुफिया इकाई ने आवश्यक कदम उठाया और राज्य में शांतिपूर्ण माहौल स्थापित किया।

भाषा धीरज अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)