राजधानी रायपुर में कोरोना को लेकर निगम के अधिकारियों की बैठक, शहर में किया जाएगा मास्क का वितरण | Raipur Nagar Nigam Called Emergency Meeting on Coronavirus

राजधानी रायपुर में कोरोना को लेकर निगम के अधिकारियों की बैठक, शहर में किया जाएगा मास्क का वितरण

राजधानी रायपुर में कोरोना को लेकर निगम के अधिकारियों की बैठक, शहर में किया जाएगा मास्क का वितरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : March 19, 2020/12:24 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आने के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रशासन रोकथाम और बचाव के लिए जरूरी कार्रवाई कर रही है। अब हालात को देखते हुए रायपुर नगर निगम ने कोरोना संक्रमण को लेकर बैठक बुलाई है। संक्रमण रोकने के लिए निगम आयुक्त और महापौर अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि रायपुर नगर निगम ने पूरे स्थानीय लोगों को मास्क वितरण करने का फैसला लिया है। 70 वार्ड की महिलाओं को मास्क सीलने का काम दिया जाएगा। एनजीओ और निगम के कर्मचारी घर घर जाकर मास्क बाटेंगे और कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करेंगे।

Read More: बेटे जोरावर संग बच्चे बने शिखर धवन, कोरोना से बचने लोगों से की अपील, देखें वीडियो

इससे पहले छत्तीसगढ़ कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सरकार ने सीमावर्ती राज्यों से आने वाली बसों पर प्रतिबंध लगा दिया है। संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए राज्य शासन द्वारा पूर्व में जारी आदेशों के अलावा यह भी निर्णय लिया गया है कि नगरीय क्षेत्रों में स्थित सभी मॉल, चौपाटी, बाजार एवं अन्य स्थलों जहां चाट-पकौड़ी, फास्ट फूड तथा अन्य खाद्य वस्तु के विक्रय के लिए अस्थायी ठेले आदि लगाये जाते हैं, उन्हें आगामी आदेश तक बंद रखा जाए।

Read More: दिग्विजय सिंह के बेंगलुरु जाने को लेकर पूर्व CM हरीश रावत ने कहा- एक अकेले आदमी से कैसे खतरा हो सकता है?

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। युवती 15 मार्च को विदेश यात्रा कर रायपुर लौटी थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद रायपुर एम्स प्रबंधन ने इसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी है।

Rea\d More: फ्लोर टेस्ट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 10 मिनट के बाद आ सकता है शॉर्ट ऑर्डर का फैसला

युवती को देर रात रायपुर एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। युवती के माता-पिता का भी सैंपल लिया गया है। बताया जा रहा है कि युवती के साथ उसके माता पिता भी विदेश यात्रा पर थे, लेकिन आशंका होने पर केवल युवती का ही रायपुर एम्स में सैंपल लिया गया था। देर रात जांच रिपोर्ट आने पर युवती को माता-पिता समेत अस्पताल बुलाया गया।