संकट में कमलनाथ सरकार, फ्लोर टेस्ट पर फैसला आने पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा- सत्यमेव जयते... | On the floor test, former CM Shivraj Singh said - Satyamev Jayate ...

संकट में कमलनाथ सरकार, फ्लोर टेस्ट पर फैसला आने पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा- सत्यमेव जयते…

संकट में कमलनाथ सरकार, फ्लोर टेस्ट पर फैसला आने पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा- सत्यमेव जयते...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : March 19, 2020/1:12 pm IST

भोपाल। संकट से घिरी कमलनाथ सरकार को अब विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करवाना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फ्लोर टेस्ट कराए जाने पर फैसला सुनाया। इधर बीजेपी के पक्ष में फैसला आने के बाद शिवराज सिंह ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी।

Read More News: फ्लोर टेस्ट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 10 मिनट के बाद 

शिवराज सिंह चौहान ने कोर्ट के फैसले पर ट्वीट कर लिखा- सत्यमेव जयते। बता दें कि सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराए जाने का फैसला सुनाया है। दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें कोर्ट के सामने पेश की। सुनवाई के दौरान एमपी सरकार, सीएम और विधानसभा अध्यक्ष ने भी सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब पेश किया।

Read More News: कोरोनावायरस के रोकथाम और बचाव के लिए सीएम हाउस में आ

इससे पहले फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर लगाई गई याचिका पर सुनवाई के दौरान बागी विधायकों की ओर से मंनिदर सिंह ने कोर्ट को बताया कि स्पीकर ने 6 इस्तीफे स्वीकार किए हैं। लेकिन बाकी पर अभी तक उन्होंने फैसला नहीं लिया गया है। इसमें स्पीकर की दुर्भावना नजर आ रही है। ये विधायकों की मर्जी है कि वो इस्तीफा दें या सदन में न आएं। ये सब हमारा अधिकार है,उन्हें सदन आने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता।

Read More News: देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, पंजाब में संक्रमित मरीज ने तोड़ा