फ्लोर टेस्ट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 10 मिनट के बाद आ सकता है शॉर्ट ऑर्डर का फैसला | Hearing completed in Supreme court on case of Floor test in Madhya pradesh

फ्लोर टेस्ट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 10 मिनट के बाद आ सकता है शॉर्ट ऑर्डर का फैसला

फ्लोर टेस्ट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 10 मिनट के बाद आ सकता है शॉर्ट ऑर्डर का फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 19, 2020/12:09 pm IST

दिल्ली: मध्यप्रदेश के सियासी बवाल को लेकर लगाई गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई पूरी हो गई। सुनवाई के के दौरान दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें कोर्ट के सामने पेश की। सुनवाई के दौरान एमपी सरकार, सीएम और विधानसभा अध्यक्ष ने भी सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब पेश किया। सुनवाई के बाद आशंका जताई जा रही है कि कोर्ट 10 मिनट के बाद शॉर्ट ऑर्डर का फैसला सुना सकता है।

Read More: देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, पंजाब में संक्रमित मरीज ने तोड़ा दम

इससे पहले फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर लगाई गई याचिका पर सुनवाई के दौरान बागी विधायकों की ओर से मंनिदर सिंह ने कोर्ट को बताया कि स्पीकर ने 6 इस्तीफे स्वीकार किए हैं। लेकिन बाकी पर अभी तक उन्होंने फैसला नहीं लिया गया है। इसमें स्पीकर की दुर्भावना नजर आ रही है। ये विधायकों की मर्जी है कि वो इस्तीफा दें या सदन में न आएं। ये सब हमारा अधिकार है,उन्हें सदन आने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता।

Read More: निर्भया केस: चारों दरिंदों को कल सुबह होगी फांसी, पटियाला कोर्ट ने खारिज की याचिका

मामले में कोर्ट में गवर्नर की ओर से तुषार मेहता ने कहा कि रोज़ लोकतंत्र को नुकसान हो रहा है। इस देश में संसद काम कर रही है, सुप्रीम कोर्ट काम कर रहा है फिर विधानसभा में ही सिर्फ कोरोना की बात कैसे आई? क्या इनके पास 15 मिनट नहीं था बहुमत साबित करने का लिए?

Read More: एक्ट्रेस आलिया भट्ट और रणबीर कपूर का ब्रेकअप! जानिए ये बड़ी वजह