छत्तीसगढ़ मध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं-12वीं बोर्ड सहित ओपन स्कूल की सभी परीक्षाएं की रद्द, आदेश जारी | CGBSE Cancelled All Exam of 10th-12th board and Open School

छत्तीसगढ़ मध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं-12वीं बोर्ड सहित ओपन स्कूल की सभी परीक्षाएं की रद्द, आदेश जारी

छत्तीसगढ़ मध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं-12वीं बोर्ड सहित ओपन स्कूल की सभी परीक्षाएं की रद्द, आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 19, 2020/3:05 pm IST

रायपुर: कोरोनावायरस को लेकर देश ही नहीं पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना वायरस से अब तक दुनिया में 9278 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 225,631 लोग अभी भी प्रभावित हैं। बात भारत की करें तो यहां अब तक कोरोना वायरस प्रभावित 197 लोग पाए गए हैं, जिनमें से 4 की मौत हो चुकी और 173 लोगों का उपचार अभी भी जारी है। इसी बीच छत्तीसगढ़ शिक्षा मंडल ने 31 मार्च तक होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा की है। शिक्षा मंडल ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश में आयोजित 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं सहित राज्य ओपन स्कूल की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

Read More: Watch Live: पीएम मोदी का देश के नाम संदेश, कहा- कोरोनावायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला

वहीं, दूसरी ओर पंडित रविशंकर शुक्ल युनिवर्सिटी ने भी फाइनल ईयर की सभी परीक्षाओं को रद्द करते हुए छात्र-छात्राओं से हॉस्टल खाली करने का निर्देश जारी किया है। बता दें इससे पहले यनिवर्सिटी ने अंतिम वर्ष की परीक्षा जारी रखते हुए प्रथम और द्वितीय व​र्ष की परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया था। यूनिवर्सिटी ने यह फैसला कोरोनावायरस से बचाव को लेकर लिया है।

Read More: मंत्री जीतू पटवारी का बड़ा बयान, कहा- 16 विधायक आए तो स्वागत है….

इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश के नाम संदेश जारी करते हुए कहा है ​कि सीएम भूपेश बघेल ने जनता से अपील की है कि कोरोना वाइरस से बचाव के लिए शासन की ओर से किए जा रहे प्रयासों का सहयोग करें। बता दें कि कोरोनावायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें चल रही है। IBC24 अपील करता है कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें।

Read More: कोरोनावायरस के चलते रविशंकर शुक्ल युनिवर्सिटी ने छात्र-छात्राओं को जारी किया निर्देश, कहा- जल्द से जल्द खाली करें हॉस्टल

उन्होंने नागरिकों को आश्वस्त किया है कि प्रदेश की सभी किराना दुकानें एवं अन्य समस्त दैनिक आवश्यकताओं से संबंधित दुकानें एवं संस्थान खुले रहेंगे। उन्हें बंद करने का कोई आदेश न जारी किया गया है और न ही ऐसा कोई विचार प्रचलन में है।

Read More: नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने किया दावा, फ्लोर टेस्ट में फेल होगी कमलनाथ सरकार

उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया है कि वह किराना सामग्री की थोक ख़रीददारी से बचें। ऐसा करने पर आवश्यक सामग्रियों की कृत्रिम क़िल्लत होने को संभावना होगी जिससे नागरिकों को ही समस्या होगी।

Read More: कोरोनावायरस को लेकर भूपेश बघेल का संदेश, कहा- खुली रहेंगी दैनिक उपयोग के सामानों की दुकानें, बचाव के लिए करें सहयोग