प्रदेश में तीन नए जिलों को कैबिनेट की मंजूरी, बहुप्रतीक्षित मांग पर सरकार ने लगाई मुहर | Cabinet approves three new districts in the state Government approved the much-awaited demand

प्रदेश में तीन नए जिलों को कैबिनेट की मंजूरी, बहुप्रतीक्षित मांग पर सरकार ने लगाई मुहर

प्रदेश में तीन नए जिलों को कैबिनेट की मंजूरी, बहुप्रतीक्षित मांग पर सरकार ने लगाई मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 18, 2020/7:04 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को वोटिंग होगी। प्रदेश में एक सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस की तय है,तीसरी सीट पर दोनों ही दलों की जोर आजमाइश देखने को मिलेगी। कांग्रेस कैसे अपना दूसरा उम्मीदवार जिता सकती है इस पर रणनीति तय करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कैबिनेट की बैठक बुलाई ।

कैबिनेट की ये बैठक आज दिन के तकरीबन 12 बजे शुरु हुई। बैठक में राज्यसभा नॉमिनेशन को लेकर चर्चा होने की खबर है । कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में मैहर, नागदा और चाचौड़ा को जिला बनाने को मंजूरी दी गई है।

ये भी पढ़ें- मंत्री टीएस ने छत्तीसगढ़ में कोरोना के पॉजिटिव केस आने की जताई आशंक…

मध्यप्रदेश में सरकार पर संकट के बीच राज्यसभा सीटों के चुनाव पर भी बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है। दिग्विजय सिंह ने बीजेपी के राज्यसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ.सुमेर सिंह सोलंकी के नामांकन पर आपत्ति जताई है। रिटर्निंग आफिसर के सामने कांग्रेस और बीजेपी के वकीलों ने अपने तथ्य पेश किए हैं।

ये भी पढ़ें- आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, डिफाल्टर व्यवसायी की 2.25 एकड़ जमीन कुर…

इस संबंध में पूर्व महाधिवक्ता पुष्पेंद्र कौरव का बयान सामने आया है। कौरव ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने आपत्ति क्यों लगाई है, ये दिग्विजय सिंह ही बता सकते हैं । वहीं बीजेपी के दूसरे प्रत्याशी सुमेर सिंह सोलंकी पर लगाई आपत्ति पर बीजेपी के वकील कौरव ने कहा कि यह मामला भी तथ्यहीन है। सुमेर सिंह सोलंकी का इस्तीफा सरकार पहले ही स्वीकार कर चुकी है। बता दें की बीजेपी ने राज्यसभा सीटों के चुनाव लिए दोनों को अपना उम्मीदवार बनाया है। राज्यसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ.सुमेर सिंह सोलंकी के नामांकन पर कांग्रेस ने अपनी आपत्ति जताई है ।