Chakradhar Samaroh में विधि सेनगुप्ता ने बिखेरा जलवा, ओडिसी नृत्य से मोहा दर्शकों का मन |

Chakradhar Samaroh में विधि सेनगुप्ता ने बिखेरा जलवा, ओडिसी नृत्य से मोहा दर्शकों का मन

अंतरराष्ट्रीय ओडिसी नृत्यांगना विधि सेनगुप्ता ने रायगढ़ में आयोजित 39 वें Chakradhar Samaroh में ओडिसी नृत्य की प्रस्तुति दी। उन्होंने दो गीतों पर अपनी प्रस्तुति दी।

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 04:12 PM IST, Published Date : September 12, 2024/3:57 pm IST

रायपुरः अंतरराष्ट्रीय ओडिसी नृत्यांगना विधि सेनगुप्ता ने रायगढ़ में आयोजित 39 वें चक्रधर समारोह (Chakradhar Samaroh) में ओडिसी नृत्य की प्रस्तुति दी। उन्होंने दो गीतों पर अपनी प्रस्तुति दी। पहले तो उन्होंने आदिगुरु शंकराचार्य द्वारा रचित और गुरु लक्ष्मीकांत पाटिल के द्वारा कंपोजिंग किए गए दुर्गा तांडव में प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। वहीं विख्यात रचनाकार उपेन्द्र भंज द्वारा रचित और गुरू देवाप्रसाद के संगीतबद्ध किए मानव धारणा में अपनी प्रस्तुति दी।

यह भी पढ़ें: अगले दशक में दुनिया की आर्थिक वृद्धि में 20 प्रतिशत का योगदान देगा भारत: अमिताभ कांत

Chakradhar Samaroh में प्रस्तुति के बाद रायगढ़ सांसद राधेश्याम राठिया, कलेक्टर कार्तिकेय गोयल, डिप्टी कलेक्टर जितेंद्र यादव ने विधि सेनगुप्ता को प्रशस्ति पत्र, शाल, श्रीफल व सम्मान राशि प्रदान की। इस दौरान जिले के गणमान्य नागरिक सहित जिला प्रशासन व संस्कृति विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Official Raigarh District (@raigarhdistt)

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने पैरालंपिक पदक विजेताओं से मुलाकात की

बता दें कि विधि सेनगुप्ता ने न सिर्फ देश में बल्कि विश्व स्तरीय मंचों में भी भारत का परचम लहराया है। हाल ही में उन्होंने मलेशिया और सिंगापुर में आयोजित समारोह में प्रस्तुति दी थी। प्रस्तुति में उनके गुरु डॉ. गजेंद्र पंडा का विशेष योगदान रहा। बता दें कि महाराष्ट्र, ओडिशा, असम, आंध्रप्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली के साथ कई राज्यों में ओड़िसी नृत्य का प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें: भारत ने कोरिया को 3-1 से हराकर एसीटी हॉकी में जीत की लय जारी रखी