Hasdeo Aranya

Hasdeo Aranya: कोयले के लिए जंगल की कटाई फिर शुरू, विरोध में उतरे ग्रामीण, पुलिसकर्मियों पर किया हमला, 4 घायल

Hasdeo Aranya: कोयले के लिए जंगल की कटाई फिर शुरू, विरोध में उतरे ग्रामीण, पुलिसकर्मियों पर किया हमला, 4 घायल

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2024 / 03:06 PM IST, Published Date : October 17, 2024/3:04 pm IST

अंबिकापुर: Hasdeo Aranya छत्तीसगढ़ के हसदेव अरण्य में अडानी के एमडीओ वाले परसा कोल ब्लॉक के लिए पेड़ों की कटाई शुरु हो गई है। इसी बीच पेड़ कटाई का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया है। जिससे 4 पुलिस कर्मी हुए घायल हो गए हैं। वहीं पुलिस के हमले से एक ग्रामीण भी घायल हो गया है।

Read More: Aaj Ka Rashifal : आज का दिन इन राशियों के लिए खास.. जातकों को मिलेगा मनचाहा फल, धन प्राप्ति की संभावना 

Hasdeo Aranya राजस्थान कोल ब्लॉक के लिए पेड़ों की कटाई की जा रही है। इसी दौरान ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। इसी बीच ग्रामीणों और पुलिस के बीच तनावपूर्व हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस पर तीर के साथ पत्थर और डंडे से हमला कर दिया। जिससे 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं पुलिस के हमले से एक ग्रामीण भी जख्मी हो गया। घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद मौके पर ASP समेत करीब 300 से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात हो गए हैं।

Read More: Raipur South By-Election: चुनावी खर्च पर आयोग की पैनी नजर, 9 उड़नदस्ता और 12 SST टीम करेगी निगरानी, इन जगहों पर होगी गाड़ियों की चेकिंग 

गौरतलब है कि हसदेव अरण्य की तीन खदानें परसा ईस्ट केते बासन, परसा और केते एक्सटेंशन राजस्थान सरकार को आवंटित हैं। जिन्हें राजस्थान सरकार ने एमडीओ के तहत अडानी समूह को दे दिया है। इस खदान से निकलने वाले कोयले के एक बड़े हिस्से का उपयोग, अडानी समूह अपने बिजली संयंत्रों के लिए करता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो