Important meeting of the Sai Cabinet ended, these important issues were approved
LIVE NOW

Today Live News & Update 19 July 2024 : साय कैबनेट की अहम बैठक हुई खत्म, इन अहम मुद्दों पर लगाई गई मुहर

Today Live News & Update 19 July 2024 : सीएम विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में चल रही छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक ख़त्म हो चुकी है।

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 06:16 PM IST, Published Date : July 19, 2024/8:17 am IST

रायपुर : Today Live News & Update 19 July 2024 : सीएम विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में चल रही छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक ख़त्म हो चुकी है। साय कैबिनेट की इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं। कैबिनेट की बैठक में लिए गए फाइलों को लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है। उपमुख्यमंत्री और नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव ने कहा कि, साय कैबिनेट की बैठक में प्रथम अनुपूरक अनुमान के उपस्थापन के लिए रूप का अनुमोदन करने का फैसल लिया गया है। इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया है कि, किसान को फसल का अधिकतम मूल्य मिलेगा, कृषि उपज मंडी संशोधन विधेयक का प्रारूप का अनुमोदन हुआ, अन्य प्रदेश के मंडी बोर्ड के कारोबारी ई नाम के जरिए खरीदी कर सकेंगे उनके लिए यहां पंजीयन की आवश्यकता नहीं है। कृषक कल्याण के लिए मंडी बोर्ड अपनी कमाई का 10 फ़ीसदी राशि सरकार को देगा।

नगरीय क्षेत्र में सरकारी जमीन के आवंटन पर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने पूर्व में जारी सभी परिपत्र निरस्त किया। आवंटित भूमि की जानकारी वेबसाइट पर डाली जाएगी। शिकायत हुई तो जांच शुरू की जाएगी।

Today Live News & Update 19 July 2024 : वैश्विक माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड आउटेज के कारण भारतीय हवाई अड्डों पर अप्रत्याशित देरी हो रही है। नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने कहा, “मैंने हवाई अड्डे के अधिकारियों और एयरलाइनों को निर्देश दिया है कि वे देरी से प्रभावित यात्रियों के लिए अतिरिक्त सीटें, पानी और भोजन उपलब्ध कराएं। हम आपकी चिंताओं को समझते हैं और आपकी सुरक्षित और तेज यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। आपके धैर्य और सहयोग की बहुत सराहना की जाती है।”

 

Today Live News & Update 19 July 2024: बीजापुर: एक बार फिर बीजापुर में नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया। थाना गंगालूर में एर्रामेटा के जंगल में हुए प्रेशर आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से DRG के 02 घायल जवानों आरक्षक 520 दिनेश बलवा और आरक्षक 273 किशन हपका को बेहतर इलाज के लिए चॉपर से रायपुर लाने की तैयारीं तेज बारिश होने के कारण रायपुर लाने में हो रहा है विलंब….

 

रायपुर: Tribute to martyr STF jawan Bharat Lal Sahu शहीद STF जवान भरत लाल साहू को रायपुर में श्रद्धांजलि दी गई। चौथी बटालियन माना में शहीद जवान भरत लाल साहू के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर नमन किया गया। सीएम साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, वनमंत्री केदार कश्यप, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि बीजापुर में जहां पर नक्सलियों ने आईईडी बम रखा था। इसकी की चपेट में आने से 2 जवान 17 जुलाई की रात शहीद हो गए। शहीद भरत लाल साहू राजधानी रायपुर के मोवा इलाके में रहने वाले हैं।

Read More: Road Accident: फिर खून से लाल हुई सड़क, खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ्तार कार, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, मची अफरातफरी

Tribute to martyr STF jawan Bharat Lal Sahu भरत का 2 साल का बेटा है ओर दो बेटियां भी हैं। एक पांचवी में पढ़ती है और दूसरी तीसरी में पढ़ती है। कल मीडिया से बातचीत में परिवार वालों ने कहा कि, शहीद भारत साहू से उनकी बात 2 दिन पहले ही हुई थी। लेकिन तब किसी को यह नहीं पता था कि, वो इस तरह सभी को छोड़कर चला जाएगा। साथ ही कहा कि, 1 जुलाई को ही छुट्टी खत्म हुई थी। इसके बाद वो घर से ड्यूटी के लिए गया हुआ था। लेकिन वापस लौटकर नहीं आया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp