CG-MP Weather Update : There will be heavy rain in CG-MP

CG-MP Weather Update : छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड और ऑरेंज अलर्ट

CG-MP Weather Update : भारत मौसम विज्ञान विभाग 2 सिंतबर के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी किया है। IMD ने सोमवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़,

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2024 / 10:21 PM IST, Published Date : September 1, 2024/10:21 pm IST

नई दिल्ली : CG-MP Weather Update : देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। राज्यों में लगातार हो रही बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 2 सिंतबर के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी किया है। IMD ने सोमवार को महाराष्ट्र के अमरावती जिले और विदर्भ क्षेत्र के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। इसके अलावा पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मराठावाड़ा, तेलंगाना, गुजरात, असम और मेघालय के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा समेत तमाम राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें : Lal Kitab Ke Upay : आपको भी होती है पैसों से जुडी परेशानियां, अपनाएं लाल किताब के ये उपाय, बदल जाएगा जीवन 

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

CG-MP Weather Update : मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी कल यानी 2 सितंबर का पूर्वानुमान जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश संभव है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, बिहार, सिक्किम, ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp