CG-MP Weather Update : There will be heavy rain in Many Districts Of CG-MP

CG-MP Weather Update : छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD के लेटेस्ट अपडेट ने उड़ाई लोगों की नींद

CG-MP Weather Update : अक्टूबर के महीने को खत्म होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में ठंड की शुरुआत हो चुकी है।

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2024 / 10:47 PM IST, Published Date : October 22, 2024/10:47 pm IST

नई दिल्ली : CG-MP Weather Update : अक्टूबर के महीने को खत्म होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में ठंड की शुरुआत हो चुकी है। हालांकि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से तेज धूप और बढ़ता तापमान ने मौसम को गर्म बनाए रखा है। जहां अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम 20 डिग्री के आसपास बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और आस-पास के राज्यों में 27 अक्टूबर के बाद ठंड का असर महसूस होने लगेगा। वहीं बंगाल की खाड़ी में एक गंभीर चक्रवाती तूफान विकसित हो रहा है, जो 23 अक्टूबर को तेज गति पकड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : Home Guard Salary Increase: होमगार्ड के जवानों के लिए बड़ी खुशखबरी.. बढ़ेगी सैलरी और सुविधायें!.. सरकार करने जा रही है चार्टर में बड़ा बदलाव

देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

CG-MP Weather Update : IMD ने 23 अक्टूबर 2024 के लिए कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और त्रिपुरा शामिल हैं। इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना है।

बंगाल की खाड़ी में तूफान की आशंका

CG-MP Weather Update : बंगाल की खाड़ी में एक गंभीर चक्रवाती तूफान विकसित हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, यह तूफान 24 अक्टूबर को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकरा सकता है। इसके चलते इन राज्यों में भारी बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी जारी की गई है। मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है, क्योंकि 23 से 25 अक्टूबर के बीच समुद्र में लहरों की ऊंचाई और हवा की गति बहुत ज्यादा हो सकती है।

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश और तूफान का अलर्ट जारी किया है। ‘दाना’ नाम का चक्रवाती तूफान 24 अक्टूबर की रात से 25 अक्टूबर की सुबह के बीच ओडिशा के तट से गुजरते हुए पश्चिम बंगाल के तट पर पहुंचेगा। इस दौरान हवाएं 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती हैं।

यह भी पढ़ें : Baba Siddique Murder Case : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले बड़ा खुलासा, शूटरों ने खोले कई राज 

आंध्र प्रदेश और झारखंड में होगी बारिश

CG-MP Weather Update : पश्चिम बंगाल के साथ-साथ आंध्र प्रदेश और झारखंड के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश की संभावना है। पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना, और कोलकाता जैसे क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। इन इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और मौसम विभाग की सलाह का पालन करने की अपील की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp