rewarded Naxal couple surrendered

Naxal Couple Surrendered : इनामी नक्सली दंपति ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों में थे शामिल

Naxal Couple Surrendered : एक इनामी नक्सली दंपत्ति ने सरेंडर किया है। सरेंडर करने वाले दंपत्ति पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 03:26 PM IST, Published Date : October 15, 2024/3:26 pm IST

पखांजूर: Naxal Couple Surrendered : छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ समय से नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में जवानों को लगातार सफलताएं मिल रही है। इसी कड़ी में एक बार फिर जवानों को बड़ी सफलता मिली है। ऐसा इसलिए क्योंकि, एक इनामी नक्सली दंपति ने सरेंडर किया है। सरेंडर करने वाले दंपति पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

यह भी पढ़ें : Surajpur Murder Latest Update News: सूरजपुर डबल मर्डर का आरोपी कुलदीप साहू चढ़ा पुलिस के हत्थे, ASI की पत्नी और बेटी की हत्या कर हुआ था फरार

दंपति पर था 10 लाख रुपए इनाम

Naxal Couple Surrendered :  मिली जानकारी के अनुसार, नक्सल दंपति की पहचान मनीराम और रौशनी विजया वच्छामी के रूप में हुई है। दोनों नक्सलियों ने गढचिरौली पुलिस के सामने सरेंडर किया है। मनीराम पर 15 और विजया पर 23 मामले दर्ज है। दोनों ही नक्सली छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमावर्ती क्षेत्र मे सक्रीय थे। नक्सली मनीराम पर 8 लाख और रोशनी विजया पर 2 लाख का इनाम घोषित था। दोनों ही नक्सली कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके थे।

यह भी पढ़ें : Petrol Pump Closed News Latest Update: बूंद-बूंद पेट्रोल के लिए तरसेंगे लोग, त्योहारी सीजन में हो सकते हैं बंद, जानिए क्यों लिया जा रहा ऐसा फैसला

दंतेवाड़ा में हुआ था बड़ा ऑपरेशन

Naxal Couple Surrendered :  बता दें कि, हाल ही में दंतेवाड़ा में हुई मुठभेड़ में भी जवानों के हाथ बड़ी सफलता लगी थी। इस मुठभेड़ में जवानों ने बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया था। नक्सल कमेटी की ओर से जारी प्रेस नोट के अनुसार इस मुठभेड़ में 35 नक्सलियों की मौत हुई है। यह ऑपरेशन छत्तीसगढ़ और देश का अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp