Sai Cabinet Ke Faisle

Sai Cabinet Ke Faisle : आवास योजना की पंजीयन तिथि में हुई हुई तीन साल की बढ़ोतरी, कैबिनेट की बैठक में लिया गया निर्णय

Sai Cabinet Ke Faisle : नवा रायपुर स्थित महानदी भवन मंत्रालय में आज साय कैबिनेट की अहम बैठक हुई। दोपहर में शुरू हुई यह बैठक करीब पांच घंटे

Edited By :   Modified Date:  July 9, 2024 / 08:25 PM IST, Published Date : July 9, 2024/8:21 pm IST

रायपुर : Sai Cabinet Ke Faisle : नवा रायपुर स्थित महानदी भवन मंत्रालय में आज साय कैबिनेट की अहम बैठक हुई। दोपहर में शुरू हुई यह बैठक करीब पांच घंटे तक चली और इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। साय कैबिनेट की बैठक में नई शिक्षा नीति लागू करने, कक्षा पांचवी तक स्थानीय भाषा बोली में शिक्षा दिए जाने, प्राइमरी से 12वीं तक संपूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराई जाने और मुख्यमंत्री आवास योजना की पंजीयन तिथी में बढ़ोतरी करने समेत कई बड़े फाइलों पर मुहर लगाई गई है।

यह भी पढ़ें : Sai Cabinet ke Faisle: प्रदेश में पांचवी कक्षा तक के छात्रों को इस भाषा में दी जाएगी शिक्षा, साय कैबिनेट में लिया गया निर्णय 

मुख्यमंत्री आवास योजना की पंजीयन तिथी हुई बढ़ोतरी

Sai Cabinet Ke Faisle :  साय कैबिनेट की बैठक में नवा रायपुर में आवासहीन, आर्थिक रूप से कमजोर और निम्न वर्ग के परिवारों को आवास मुहैया के लिए पंजीयन की तिथि में तीन वर्ष की साल की बढ़ोतरी की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, कैबिनेट की बैठक के बाद बताया गया कि, राज्य सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत नवा रायपुर में आवासों का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें हितग्राहियों को न्यूनतम मूल्य में आवास प्रदान करने के लिए पहले जारी दिशा-निर्देशों को यथावत् रखते हुए आवासों के पंजीयन की तिथि को 31 मार्च 2024 से बढ़ाकर 31 मार्च 2027 तक कर दिया गया है। इस निर्णय से अभी तक रिक्त मकानों के पंजीयन की संभावनाओं में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें : TMKOC Gurucharan Singh: तारक मेहता के सोढ़ी की हुई बुरी हालत, इंडस्ट्री के लोगों से मांग रहे काम 

Sai Cabinet Ke Faisle :  गौरतलब हैं कि, आज नया रायपुर स्थित मंत्रालय में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अगुवाई में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में सीएम साय के अलावा उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा और मुख्या सचिव, सभी विभागों के मंत्री उपस्थित रहे। यह बैठक दोपहर में शुरू हुई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp