Villagers threw slippers at SDM in surajpur chhattisgarh

ग्रामीणों ने SDM पर चलाई चप्पल! पुलिस कर्मियों और पटवारी पर किया पथराव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

ग्रामीणों का आक्रोश इतना ज्यादा था कि घटना स्थल पर पहुंचे एसडीएम पर ग्रामीणों ने चप्पल चलाया। पुलिस कर्मियों पर और पटवारी पर पथराव किया, जिसमें पटवारी के कार का कांच भी टूट गया।

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2024 / 08:08 PM IST, Published Date : October 22, 2024/8:08 pm IST

सूरजपुर: Villagers threw slippers at SDM सूरजपुर से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आयी है, यहां पर दो गुटों में जमीन विवाद को लेकर झड़प हुई है, जिसे शात कराने एसडीएम पहुंचे थे लेकिन नाराज भीड़ ने एसडीएम पर ही चप्पल चला दी। यहां पर हुई झड़प में दो ग्रामीणों के घायल होने की खबर है। जिनका इलाज जिला अस्पताल सूरजपुर में जारी है।

दरअसल, यह पूरा मामला बसदेई पुलिस चौकी क्षेत्र के जूर गांव का है। जहां ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के एक ही परिवार के चार लोगों ने लगभग 95 एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। ग्रामीणों के द्वारा पिछले कई सालों से पटवारी से लेकर कलेक्टर तक से इसकी शिकायत की गई। बावजूद इसके कोई कार्यवाही नहीं की गई। इसके बाद नाराज पूरे गांव के लोग इकट्ठा होकर आज बड़ी संख्या में विवादित जमीन पर लगे फसल को काटने के लिए पहुंचे।

Villagers threw slippers at SDM in surajpur chhattisgarh

इस दरमियान दोनों गुटों में झड़प हुई, जिसमें दो लोग घायल हुए, जिनका इलाज जिला अस्पताल सूरजपुर में जारी है। वहीं ग्रामीणों का आक्रोश इतना ज्यादा था कि घटना स्थल पर पहुंचे एसडीएम पर ग्रामीणों ने चप्पल चलाया। पुलिस कर्मियों पर और पटवारी पर पथराव किया, जिसमें पटवारी के कार का कांच भी टूट गया। इसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को खदेड़ा। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। एहतियातन अभी भी गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

वहीं ग्रामवासियों ने चेतावनी दी है कि यदि जिला प्रशासन और पुलिस विभाग अवैध कब्जे को नहीं हटता है, तो गांव वाले खुद ही अतिक्रमित भूमि पर से कब्जा हटाएंगे। वही ग्रामीणों का आरोप यह भी है कि जब वह एसडीएम और कलेक्टर से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे थे, तो उन्हें इन अधिकारियों ने यह कहा था कि आप लोग खुद ही अतिक्रमण हटा लीजिए।

read more:  Pakhanjur Naxal Encounter Update: पखांजूर नक्सली मुठभेड़ में बड़ा अपडेट, 38 लाख के 5 नक्सली हुए थे ढेर, इन बड़ी वारदातों में थे शामिल

read more:  रिलायंस, डिज्नी के मीडिया कारोबार विलय को मंजूरी संबंधी सीसीआई का विस्तृत आदेश प्रकाशित