Surajpur Murder Accused Chandrakant Chaudhary Criminal Background

Surajpur Murder Accused Chandrakant Chaudhary: भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी से भी हुई थी हत्याकांड के आरोपी चंद्रकांत चौधरी की शिकायत.. कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने उठाये थे नियुक्ति पर सवाल लेकिन नहीं हुई थी कार्रवाई..

Surajpur Murder Accused Chandrakant Chaudhary Criminal Background हत्याकांड की तारीख तक चंद्रकांत चौधरी पद पर बना हुआ था और भगवती राजवाड़े की शिकायत पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई थी।

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2024 / 05:01 PM IST, Published Date : October 17, 2024/5:01 pm IST

सूरजपुर: जिले में सामने आये दोहरे हत्याकांड के आरोपी और जिला एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी के बारें मे हर दिन बड़े खुलासे हो रहे है। चंद्रकांत चौधरी नेतागिरी के आड़ में अपने आपराधिक प्रवृत्ति को छिपाने की कोशिश में जुटा था इसकी पुष्टि खुद कांग्रेस की जिलाध्यक्ष भगवती राजवाड़े ने की। (Surajpur Murder Accused Chandrakant Chaudhary Criminal Background) अब तक भाजपा ने कांग्रेस और चंद्रकांत चौधरी पर आरोप लगाए थे और उसके आदतन अपराधी होने का दावा किया था तो वही अब खुद कांग्रेस की जिलाध्यक्ष ने माना है कि चंद्रकांत चौधरी आदतन बदमाश था और उसके खिलाफ थानों में कई तरह की शिकायते दर्ज थी।

Devendra Yadav Viral Image: तस्वीरों में सूरजपुर के हत्यारों के साथ नजर आये MLA देवेंद्र यादव.. सोशल मीडिया पर दी सफाई, कहा, ‘मेरी कोई निजी पहचान नहीं, सख्त कार्रवाई हो’

Surajpur Double Murder Latets News and Updates in HIndi

आलाकमान से की थी शिकायत

इस बारें में मीडिया से चर्चा करते हुए सूरजपुर जिले की कांग्रेस अध्यक्ष भगवती राजवाड़े ने बताया है कि, चंद्रकांत चौधरी की जब एनएसयूआई जिला प्रमुख के पद पर नियुक्ति हुई तो संगठन के स्थानित लोगों ने इसकी शिकायत उनसे की थी। इसके बाद उन्होंने उन्होंने इस बारें में पीसीसी, प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट के अलावा एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय को भी जानकारी देते हुए चंद्रकांत के बारें में बताया था। पूर्व सीएम भूपेश बघेल के एक प्रवास के दौरान उनसे भी इसकी शिकायत की गई थी।

भगवती राजवाड़े ने बताया कि संगठन में होने वाली नियुक्तियों के संबंध में अमूमन संगठन के अन्य सदस्यों की सहमति ली जाती हैं। (Surajpur Murder Accused Chandrakant Chaudhary Criminal Background) लेकिन चंद्रकांत के मामले में ऐसा नहीं हुआ था। उन्होंने सचिन पायलट से कहा था कि ऐसे आपराधिक छवि वाले शख्स को संगठन में किसी तरह का पद नहीं दिया जाना चाहिए।

Railway Ticket Booking: अब 60 दिन पहले ही बुक कर पाएंगे रेलवे की टिकट.. रेलवे ने बुकिंग के इस नियम में किया बड़ा बदलाव, जानें आम लोगों को कितना फायदा

हालांकि हत्याकांड की तारीख तक चंद्रकांत चौधरी पद पर बना हुआ था और भगवती राजवाड़े की शिकायत पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई थी। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या चंद्रकांत चौधरी को आलाकमान का पूरा संरक्षण हासिल था? आखिर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किस तरह चंद्रकांत चौधरी को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी? क्या नियुक्ति के पहले चंद्रकांत के पृष्ठभूमि की जाँच नहीं की गई? बहरहाल सभी सियासी दलों को चाहिए कि वह संगठन में नियुक्तियों से पहले नेताओं की छवि और समाज में उनके योगदान को प्राथमिकता देते हुए ही किसी तरह की जिम्मेदारी सौंपे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp