CG Teacher Suspended :प्रधानपाठक समेत 4 शिक्षकों पर गिरी गाज, लापरवाही बरतने पर सभी को किया निलंबित, जानें वजह |

CG Teacher Suspended :प्रधानपाठक समेत 4 शिक्षकों पर गिरी गाज, लापरवाही बरतने पर सभी को किया निलंबित, जानें वजह

CG Teacher Suspended :प्रधानपाठक समेत 4 शिक्षकों पर गिरी गाज, लापरवाही बरतने पर सभी को किया निलंबित, जानें वजह

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2024 / 09:31 AM IST, Published Date : September 6, 2024/9:31 am IST

रायपुर।CG Teacher Suspended : 5 सितंबर यानी कल जहां देशभर में शिक्षक दिवस मनाया गया तो वहीं सूरजपुर जिले में शिक्षकों की घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां निरीक्षण के दौरान पूर्व माध्यमिक शाला पर ताला लगा हुआ था और शिक्षक बिना छुट्टी लिए गायब थे। जिसके बाद मामले के गंभीरता को देखते हुए  प्रधानपाठक सुरेश कुमार सारथी सहित 4 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

Read More: Petrol Diesel Price Latest Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 4 रुपए की बढ़ोतरी, राज्य सरकार ने दिया जोर का झटका, बस-ट्रक मालिकों के आ गए बुरे ​दिन

बता दें कि, इन निलंबित शिक्षकों में आलोक तिग्गा, दीपमाला पन्ना और पूजा प्रसाद भी शामिल हैं। जेडी कार्यालय अंबिकापुर ने यह आदेश जारी किया है। निरीक्षण के दौरान विकाससखंड शिक्षा अधिकारी ने पाया कि शिक्षक बिना छुट्टी लिए अनुपस्थित थे और स्कूल पर ताला लगा हुआ था। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि, शिक्षकों की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Read More: Dengue Outbreak In Indore: भारी बारिश के बाद तेजी से बढ़ा डेंगू का प्रकोप, पिछले 48 घंटों में सामने आए 28 मरीज, आंकड़ा पहुंचा 300 के पार 

CG Teacher Suspended : यह कोई पहला मामला नहीं है जब शिक्षकों को निलंबित किया गया हो। इसके पहले भी समय से पहले बच्चों को छुट्टी देने और स्कूल में ताला लगाने का मामला सामने आ चुका है। जिसके बाद सभी दोषी शिक्षकों के एक दिन के वेतन में कटौती की गई थी। साथ ही दोबारा ऐसा न करने की भी हिदायत दी गई थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp