Surajpur Double Murder Case Kuldeep Sahu

Surajpur Double Murder Case: ख़त्म हो गए थे कुलदीप साहू के पैसे.. अम्बिकापुर आने के दौरान चढ़ा पुलिस के हत्थे, सरगुजा IG ने पूरे मामले पर की प्रेसवार्ता..

Surajpur Double Murder Case Kuldeep Sahu पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी कुलदीप साहू समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2024 / 04:31 PM IST, Published Date : October 16, 2024/4:31 pm IST

 

सूरजपुर: जिला पुलिस के प्रधान आरक्षक की पत्नी और मासूम बेटी के हत्याकांड के संबंध में सरगुजा के पुलिस महानिरीक्षक अंकित गर्ग ने प्रेसवार्ता कर मीडिया को अहम जानकारी दी है। (Surajpur Double Murder Case Kuldeep Sahu) उन्होंने बताया कि बाजार में हुए विवाद के बाद कुलदीप साहू अरु उसके साथ फायरिंग करते हुए मौके से फरार हुए थे। वे सीधे प्रधान आरक्षक के घर पहुंचे और वहां मौजूद उनकी पत्नी और मासूम बेटी को अगवा कर उनकी हत्या कर दी। उन्होंने दोनों के शव के पांच किलोमीटर दूर खेतों में फेंक दिया और मौके से फरार हो गए। यहाँ से भागकर कुलदीप सीधे गढ़वा पहुंचा। यहां उनसे पैसे ख़त्म हो गये लिहाजा वो पैसे का इंतज़ाम करने अंबिकापुर आ रहा था, लेकिन इसी दौरान वह बलरामपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Sai Cabinet Ke Faisle : साय कैबिनेट की बैठक हुई खत्म, इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

अबतक पांच गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी कुलदीप साहू समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। हैरानी की बात यह है कि हिरासत में लिए गए आरोपियों में एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष चंद्रकांत सिंह चौधरी का नाम भी शामिल है। पूरे हत्याकांड में उसकी भूमिका भी सामने आई है। (Surajpur Double Murder Case Kuldeep Sahu) आरोपी चंद्रकांत वही शख्स है जिसने कुलदीप साहू और एनएसयूआई के बीच संबंधों को ख़ारिज करते हुए वीडियो जारी किया था। हालांकि सोशल मीडिया से मिले कई तस्वीरों में देखा गया था कि चंद्रकांत और कुलदीप साथ है। इतना ही नहीं बल्कि आरोपी कुलदीप के कार में भी एनएसयूआई पदाधिकारी होने का प्लेट भी लगा हुआ था।

ये है पांच आरोपी

आईजी अंकित गर्ग ने प्रेसवार्ता में बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही थी जिससे वह परेशान थे। इसी नाराजगी में उन्होंने कार्रवाई करने वाले प्रधान आरक्षक तालिब शेख के परिवार को निशाना बनाया था। (Surajpur Double Murder Case Kuldeep Sahu) इस घटना से पूर्व उन्होने के पुलिस कर्मी पर खौलता हुआ तेल भी फेंक दिया था। बहरहाल मामले में अबतक जिन लोगों को गिरफ्तार किया गए है उनमें मुख्य आरोपी कुलदीप साहू समेत रिंकू सिंह, सीके सिंह, गोल्डी साहू और सूरज साहू का नाम शामिल है। हत्या में प्रयुक्त एक चाकू भी पुलिस ने बरामद किया है।

Surajpur Double Murder Case: NSUI का जिला अध्यक्ष चंद्रकांत सिंह भी सूरजपुर दोहरे हत्याकांड में शामिल.. वीडियो जारी कर किया था कुलदीप का बचाव, अबतक 5 गिरफ्तार..

सभी आरोपियों से शुरुआती पूछताछ की जा चुकी है जिसके बाद आज उन दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस इस मामले में सभी के रिमांड की मांग भी कोर्ट से कर सकती है। (Surajpur Double Murder Case Kuldeep Sahu)
हत्याकांड की सभी बारीकियों को जानने और आरोपियों के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटाने के लिए रायपुर से फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो