CG Summer Camps News: समर कैंप पर लगी रोक, स्कूल शिक्षा सचिव ने जारी किए आदेश, सामने आई ये वजह |CG Summer Camps News

CG Summer Camps News: समर कैंप पर लगी रोक, स्कूल शिक्षा सचिव ने जारी किए आदेश, सामने आई ये वजह

CG Summer Camps News: समर कैंप पर लगी रोक, स्कूल शिक्षा सचिव ने जारी किए आदेश, सामने आई ये वजह

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2024 / 06:13 PM IST, Published Date : May 30, 2024/6:11 pm IST

CG Summer Camps News: रायपुर। नौतपा का आज छठवां दिन है। उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है। बात करें छत्तीसगढ़ की तो यहां भी तपती गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं। इसी बीच गर्मी में आयोजित की जानें वाली समर कैंप पर भी रोक लगाने का आदेश जारी किया है।

Read More: ​CG Monsoon Update: गर्मी से जल्द मिलेगी राहत… केरल के रास्ते पहुंचा मानसून, छत्तीसगढ़ में इस दिन देगा दस्तक

स्कूल शिक्षा सचिव ने सभी कलेक्टर और डीईओ को पत्र जारी करते हुए भीषण गर्मी और लू चलने के चलते समर कैंप पर तत्काल रोक लगाने के आदेश दिया है। बता दें कि 13 मई को समर कैंप आयोजित करने के आदेश जारी किए गए थे, जिसके बाद गर्मी को देखते हुए स्कूल शिक्षा सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने नया आदेश जारी किया है।

Read More: ​ Vodafone Idea Netflix Plan: Vi यूजर्स की बल्ले-बल्ले, कंपनी के इन दो प्लान्स में फ्री मिलेगा Netflix का सब्सक्रिप्शन 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान समर कैंप का आयोजन बच्चों के लिए किया गया था, लेकिन बढ़ती गर्मी के चलते अब स्कूल शिक्षा विभाग ने तत्काल इसे बंद करने का आदेश दिया है। आपकी राहत के लिए बता दें की मानसून की भारत में एंट्री हो गई है। मानसून अब केरल के रास्ते पहुंच चूका है। मौसम विभाग ने बताया कि इस बार मानसून समय से दो दिन पहले पहुंचा है। वहीं, मौसम विभाग द्वारा 11 तारीख तक छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है।