Maoists killed surrendered Naxalite Barse Masa | How many Naxalites surrendered in 2024?

Naxalites Latest News: माओवादियों ने अपने ही साथी को दी दर्दनाक मौत.. सिर पर था 4 लाख का इनाम, क़त्ल की वजह हैरान कर देने वाली..

बताया जा रहा हैं कि इस सरेंडर के बाद बारसे मासा किस्टाराम इलाके के अपने गांव सनमपेंटा पहुंचा हुआ था जहाँ नक्सली पहले से घात लगाए बैठे थे।

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2024 / 05:17 PM IST, Published Date : July 7, 2024/5:17 pm IST

Maoists killed surrendered Naxalite Barse Masa: सुकमा: बस्तर में एक बार फिर से नक्सलियों का तांडव नजर आया हैं। नक्सलियों ने इस बार अपने ही एक साथी नक्सली को मौत के घाट उतार दिया हैं। दिनदहाड़े हुई इस हत्या से इलाके में सनसनी फ़ैल गई हैं। पुलिस को इस बारें में सूचना दे दी गई हैं।

दरअसल माओवादियों ने जिस साथी नक्सली की हत्या की हैं वह कोई और नहीं बल्कि आंध्र प्रदेश पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर चुका बारसे मासा हैं। जानकारी के मुताबिक किस्टाराम एरिया कमेटी के सदस्य बारसे मासा पर 4 लाख रुपए की इनाम घोषित था। ये करीब 3 मुठभेड़ों में शामिल रह चुका था। इस पर कई थानों में मामले भी दर्ज थे।

DA Hike Latest News: 50 फ़ीसदी महंगाई भत्ता जल्द!.. राज्य ने किया निराश तो अब केंद्र लेगी कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला, 23 तारीख के बजट का इंतज़ार

How many Naxalites surrendered in 2024?

Maoists killed surrendered Naxalite Barse Masa: इसी साल के अप्रेल में बारसे मासा के साथ छत्तीसगढ़ के बस्तर में सक्रिय 6 नक्सलियों ने आंध्रा प्रदेश पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। इनमें बारसे मासा के किस्टाराम एरिया कमेटी का सचिव मिथिलेश उर्फ राजू, किस्टाराम एरिया कमेटी का सदस्य और 4 लाख रुपए का इनामी वेट्टी भीमा, किस्टाराम एरिया कमेटी की सदस्य वंजाम रामे, पार्टी सदस्य डूडी सोनी और पार्टी सदस्य मड़कम सुक्की ने अपने हथियार डाल दिए थे।

क्या PM मोदी के खाने से पहले कोई चखता है उनका भोजन, राजा-महाराजाओं वाली परंपरा का अब भी हो रहा पालन? जानें

बताया जा रहा हैं कि इस सरेंडर के बाद बारसे मासा किस्टाराम इलाके के अपने गांव सनमपेंटा पहुंचा हुआ था जहाँ नक्सली पहले से घात लगाए बैठे थे। यहां उन्होंने धारदार हथियार से हमला कर उसे मौत के घाट उतर दिया। इस हत्या से अब दुसरे आत्मसमर्पित नक्सलियों में खौफ का माहौल हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp