मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का बयान, तेंदूपत्ता खरीदी की प्रक्रिया में होगा बदलाव, तैयार की जाएगी नई आत्मसमर्पण नीति |

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का बयान, तेंदूपत्ता खरीदी की प्रक्रिया में होगा बदलाव, तैयार की जाएगी नई आत्मसमर्पण नीति

Chief Minister Vishnu Deo Sai on new surrender policy : इसके साथ ही सीएम ने कहा कि माओवाद की समस्या के कारण निरक्षर रहे लोगों को साक्षर बनाने के लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सहयोग से प्रदेश सरकार एक व्यापक अभियान चलाएगी।

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2024 / 11:40 PM IST, Published Date : August 24, 2024/11:40 pm IST

रायपुर: Chief Minister Vishnu Deo Sai on new surrender policy  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि केंद्र सरकार के कुशल मार्गदर्शन में हमारी सरकार ने प्रदेशवासियों के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। जिसके तहत तेंदूपत्ता खरीदी की प्रक्रिया में आमूलचूल परिवर्तन किए जाएंगे, एसआईए (SIA) को और अधिक सक्षम बनाया जाएगा, नई आत्मसमर्पण नीति तैयार की जाएगी।

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि माओवाद की समस्या के कारण निरक्षर रहे लोगों को साक्षर बनाने के लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सहयोग से प्रदेश सरकार एक व्यापक अभियान चलाएगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने माओवादी आतंक विरोधी अभियान की समीक्षा की है। कहा – माओवादी आतंक विरोधी अभियान के हर मोर्चे पर छत्तीसगढ़ सरकार को अच्छी सफलता मिली है। छत्तीसगढ़ को नक्सलियों से लड़ाई में जिस मदद की आवश्यकता होगी उपलब्ध कराएंगे। छत्तीसगढ़ पुलिस के आधुनिकीकरण के लिए 30 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।

read more:  बिहार: नीतीश ने अधिकारियों से पूर्णिया हवाई अड्डे पर ‘सिविल एन्क्लेव’ के काम में तेजी लाने को कहा

बता दें कि छत्तीसगढ़ की विष्णु देव साय सरकार द्वारा माओवादी आतंकवाद के विरुद्ध उठाए जा रहे कदमों की केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने भी तारीफ की है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पिछले 8 महीने में जिस तरह नक्सलवाद को खत्म करने के लिए प्रभावी रणनीति को लागू किया गया है, उसकी केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने सराहना की है।

राजधानी रायपुर में 24 अगस्त को वामपंथी उग्रवाद पर इंटरस्टेट कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई थी। जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित राज्यों के मुख्यसचिव, बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एनआईए के महानिदेशक समेत राज्यों के पुलिस महानिदेशक मौज़ूद थे।

read more:  Vigyan Dhara Scheme: ‘विज्ञान धारा योजना’ को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी, जानें क्या है ये स्किम