नक्सलियों के स्नाईपर जैकेट, भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद |

नक्सलियों के स्नाईपर जैकेट, भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद

नक्सलियों के स्नाईपर जैकेट, भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद

:   Modified Date:  June 14, 2024 / 04:21 PM IST, Published Date : June 14, 2024/4:21 pm IST

सुकमा, 14 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने एक कार्रवाई में नक्सलियों के स्नाईपर जैकेट, बड़ी संख्या में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी), बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को एक नक्सल रोधी अभियान में रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि दल जब बृहस्पतिवार सुबह कंगालतोंग के जंगल में था तब सुरक्षाबलों को देखकर नक्सली वहां से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबलों ने जंगल में तलाशी अभियान चलाया तब वहां नक्सलियों का एक ‘डंप’ (सामान रखने का स्थान) मिला। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने ‘डंप’ से तीन स्नाईपर जैकेट सेट (एक प्रकार की वर्दी), भारी मात्रा में विस्फोटक, कारतूस और अन्य समान बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि स्नाईपर जैकेट का इस्तेमाल हमला करने के दौरान छुपाव बनाने के लिए किया जाता है। उन्होंने बताया कि राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पहली बार स्नाईपर जैकेट सेट बरामद किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)