छत्तीसगढ़ में सात नक्सली गिरफ्तार |

छत्तीसगढ़ में सात नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में सात नक्सली गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 10:15 PM IST, Published Date : October 1, 2024/10:15 pm IST

बीजापुर, एक अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जिले के नेलसनार और मिरतुर थाना क्षेत्र से इन सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत 29 सितंबर को नेलसनार थाना क्षेत्र से जिला बल के दल को गश्त में रवाना किया गया था। दल जब बांगापाल डोंगरीपारा के जंगल में पहुंचा तब वहां से पांच संदिग्ध नक्सली भागने लगे। बाद में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस कार्रवाई में पांच नक्सलियों सन्नू उरसा (38), मुन्ना उरसा (38), सोमलू उरसा (33), कमलू मड़काम (28) और विजय कुंजाम (19) को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों के कब्जे से विद्युत वायर, पेंसिल सेल, भारी मात्रा में दवाईयां और माओवादी प्रचार प्रसार का सामान बरामद किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पिछले लगभग छह वर्षों से माओवादी संगठन के लिए कार्य कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने एक अन्य घटना में मिरतुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चेरली विजगुफा के जंगल से दो नक्सलियों शंकर कारम (26) और पांडे कारम (26) को गिरफ्तार कर लिया। नक्सलियों से विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)