शिक्षक की मांग को लेकर गई थी छात्राएं, DEO ने कह दी ऐसी बात कि फूट-फूटकर लगी रोने |

शिक्षक की मांग को लेकर गई थी छात्राएं, DEO ने कह दी ऐसी बात कि फूट-फूटकर लगी रोने

girl students crying bitterly in DEO office: जहां जिला शिक्षा अधिकारी ने इन बच्चियों को आश्वासन देने की बजाए जमकर फटकार लगा दी। इससे दु:खीं बच्चियां मीडिया से अपना दर्द बताते हुए रोने लगीं।

Edited By :   Modified Date:  September 4, 2024 / 07:29 PM IST, Published Date : September 4, 2024/7:29 pm IST

राजनांदगांव: girl students crying bitterly in DEO office:  राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर स्कूली छात्राओं ने डीईओ की हरकतों को बनाते हुए कैमरे के सामने फूट फूटकर रोने लगी। बताया जा रहा है कि डीईओ ने बच्चियों को ऐसी धमकी दे दी कि वे सदमें में आ गईं।

दरअसल, ये छात्राएं स्कूल में शिक्षक की कमी दूर करने की मांग लेकर जिला शिक्षा अधिकारी के पास पहुंची थी। जहां जिला शिक्षा अधिकारी ने इन बच्चियों को आश्वासन देने की बजाए जमकर फटकार लगा दी। इससे दु:खीं बच्चियां मीडिया से अपना दर्द बताते हुए रोने लगीं।

read more:  Kisan Yojana Ke Liye Sarkari Yojana: सरकार की इस योजना से समृद्ध हो रहे किसान, सालभर हो रहा लाखों का मुनाफा

girl students crying bitterly in DEO office:  मामला छत्तीसगढ़ के डोगरगढ़ इलाके का है। बच्चियां डोंगरगढ़ ग्राम आलीवार से कलेक्‍टर से मिलने पहुंची थीं। बच्चियों ने बताया कि उनके स्‍कूल में 11वीं और 12वीं पढ़ाने के लिए एक भी शिक्षक नहीं है। इस पर कलेक्‍टर संजय अग्रवाल ने बच्चियों को जल्‍द शिक्षकों की व्‍यवस्‍था करने का आश्‍वासन देते हुए डीईओ के पास भेज दिया। जहां बच्चियों का आवेदन देखते ही डीईओ साहब भड़क उठे।

12वीं बोर्ड है बिना शिक्षक के कैसे पढ़ाई होगी ?

छात्राओं ने बताया कि उनके स्‍कूल में दो वर्ष पहले हायर सेकेंडरी में उन्‍नयन करके 11वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू की गई। लेकिन शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गई। बच्चियों का कहना है कि जैसे-तैसे 11वीं तो पास हो गए, लेकिन अब 12वीं बोर्ड है बिना शिक्षक के कैसे पढ़ाई होगी। इसी वजह से हम लोग कलेक्‍टर सर से मिलने आए थे। छात्राओं ने अपनी मांग का ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा, जिसके बाद कलेक्टर ने दो दिन के भीतर शिक्षकों की व्यवस्था करने का आश्वासन देते हुए उन्हें जिला शिक्षा अधिकारी के पास भेजा।

read more: intimate scenes : रोमांटिक सीन करते-करते कंट्रोल खो गए ये फिल्मी सितारे, डायरेक्टर के कट बोलने को भी नहीं हुआ असर

लेकिन यहां पर डीईओ साहब ज्ञापन देखते ही भड़क उठे। उन्‍होंने छात्राओं को ही फटकार लगा दी। ज्ञापन में बच्चियों ने लिखा था कि यदि तीन दिन के भीतर शिक्षक की व्यवस्था नहीं होती है तो सभी विद्यार्थी आंदोलन करेंगे और स्कूल में ताला लगा देंगे।

डीईओ ने छात्राओं को फटकार लगा दी। कहा कि आवेदन में यह सब लिखने कौन सिखाया है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि जिंदगी भर जेल की हवा खाओगे तो समझ आएगा। बच्चियों का यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।