Dongargarh Ropeway Ticket and Timing

Dongargarh Ropeway News: देवीभक्तों के लिए खुशखबरी.. डोंगरगढ़ में शुरू हुआ रोपवे का संचालन, नवरात्रि की तैयारी में जुटा प्रशासन और ट्रस्ट

ऐसे देवी भक्त जो सीढ़ियों से मंदिर पहुंचे में अक्षम हैं वे अब रोपवे की मदद माँ बम्लेश्वरी का दर्शन कर पाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2024 / 05:45 PM IST, Published Date : September 8, 2024/5:45 pm IST

Dongargarh Ropeway Ticket and Timing: डोंगरगढ़: नवरात्रि पर्व शुरू होने से पहले देवी भक्तो के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं। दरअसल प्रसिद्द देवी स्थल डोंगरगढ़ में एक बार फिर से रोपवे का संचालन शुरू कर दिया गया है। भक्त इसका लाभ इस साल शुरू होने वाले शारदेय नवरात्री से ले पाएंगे। ऐसे देवी भक्त जो सीढ़ियों से मंदिर पहुंचे में अक्षम हैं वे अब रोपवे की मदद माँ बम्लेश्वरी का दर्शन कर पाएंगे। बता दें कि शारदेय नवरात्रि की तैयारियां जोर शोर से जारी हैं। भक्तों की सुविधाओं और सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर ट्रस्ट नवरात्रि की शुरुआत से पहले ही व्यवस्था को दुरुस्त बनाने में जुटा हुआ है।

Read More: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने दुर्गा पूजा के मद्देनजर उपद्रवियों को चेतावनी दी

Navratri 2024 Bamleshwari Mandir Dongargarh

देश-विदेश से पहुंचेंगे देवीभक्त

Dongargarh Ropeway Ticket and Timing बता दें कि, छ्त्तीसगढ़ के डोंगरगढ में विराजमान विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर में 3 अक्टूबर से नवरात्रि पर्व पर मेला लगेगा, जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे।

नवरात्रि पर्व पर बाहर से आने वाले दर्शनार्थी, पदयात्रियों को बेहतर यातायात व्यवस्था एवं बिजली, पानी से संबंधित स्टाल के अलावा मनोरंजन की दुकानों को भी सजाने का कार्य किया जा रहा है। मंदिर परिसर से लेकर मुख्य मार्गों में स्वास्थ्य के साथ बाहर से आने वाले वाहनों की पार्किंग को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp