DJ will not play on Ganesh Visarjan and Eid Miladunnabi

गणेश विसर्जन और ईद मिलादुन्नबी पर नहीं बजेंगे डीजे, धुमाल! साउंड यूनियन ने आदेश के खिलाफ खोला मोर्चा

DJ will not play on Ganesh Visarjan and Eid Miladunnabi: प्रदेशभर के सभी डीजे, धुमाल, साउंड सिस्टम संचालक प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान ईद मिलादुन्नबी, गणेश विसर्जन जैसे पर्व पर भी साउंड सिस्टम नहीं लगाए जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2024 / 06:26 PM IST, Published Date : September 10, 2024/6:26 pm IST

राजनांदगांव: डीजे, धुमाल, साउंड यूनियन के लोगों ने शासन, (DJ will not play on Ganesh Visarjan and Eid Miladunnabi) प्रशासन के द्वारा जारी आदेश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शहर में आज रैली निकालकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है। साउंड यूनियन के द्वारा कहा गया है कि जो मापदंड साउंड सिस्टम को लेकर तय किये गए हैं, उसके अनुरूप कार्य करना संभव नहीं है। प्रदेशभर के सभी डीजे, धुमाल, साउंड सिस्टम संचालक प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान ईद मिलादुन्नबी, गणेश विसर्जन जैसे पर्व पर भी साउंड सिस्टम नहीं लगाए जाएंगे।

read more: तेजस्वी ने राहुल का समर्थन किया, कहा- जो लोग ‘400 पार’ का दावा करते थे, वे 240 पर सिमट गए

DJ will not play on Ganesh Visarjan and Eid Miladunnabi: विरोध प्रदर्शन करते हुए साउंड सिस्टम संचालकों ने कहा कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा डीजे व धुमाल पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया गया है। शासन का कहना है कि वाहन में साउण्ड सिस्टम नहीं बांधना है। परन्तु बिना वाहन के साउण्ड सिस्टम जुलूस झांकी या अन्य किसी रोड शो में चला पाना संभव ही नहीं है। साउंड यूनियन के अध्यक्ष मनीष तिवारी का कहना है शासन द्वारा 55 डीबी में साउण्ड और थुमाल को बजाने कहा गया है, जो की कभी भी संभव नहीं हो सकता क्योंकि एक कार का हॉर्न ही 90 डेसीबल से ज्यादा में बजता है, तो 55 db में किसी भी साउण्ड सिस्टम को चलाना संभव ही नहीं है।

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस से हड़ताल की शुरुआत

अपनी मांगे पूरी करने के लिए प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से साउंड यूनियन द्वारा अवगत कराया गया है। अगर मांगे नहीं मानी जाती है या बैठक में कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलता है तो साउंड सिस्टम वाले ईद मिलादुन्नबी के जुलूस से अपनी हड़ताल की शुरुआत कर देंगे और गणेश विसर्जन पर भी हड़ताल करेंगे।

read more:  Kanhaiya Mittal News : ”मैं अपना फैसला वापस लेता हूं”, गायक कन्हैया मित्तल ने कांग्रेस में शामिल होने से किया इनकार, बताई बड़ी वजह

इसके साथ ही किसी भी सरकारी आयोजन व राजनैतिक कार्यक्रमों में भी साउंड सिस्टम नहीं लगाएंगे और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। साउंड यूनियन ने अपनी विभिन्न मांगों को रखा है जिसमें माल वाहक वाहन में साउण्ड सिस्टम लगाने की छूट प्रदान करने, किसी भी डीजे साउण्ड एवं घुमाल वालों के खिलाफ आपराधिक धारा नहीं लगाने, साउण्ड सिस्टम को राजसात नहीं करने, 55 डीबी के 70 साल पुराने नियम में संशोधन करने की मांग रखी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp