CG Election 2023

CG Election 2023: पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम वापसी का आज आखिरी दिन, अब तक इतने अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामांकन…

Today is last day to withdraw nomination छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है।

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2023 / 09:12 AM IST, Published Date : October 23, 2023/9:10 am IST

CG Election 2023 : रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। पहले चरण के 20 सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई है। वहीं पहले चरण के लिए प्रत्याशियों के नाम वापसी 23 अक्टूबर से शुरु होगी। बता दें कि पहले चरण की कुछ 20 सीटों के लिए नामांकन के अंतिम दिन 20 अक्टूबर तक को खत्म हुआ। इस दौरान कुल 294 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया था, जिनमें से 41 प्रत्याशियों के पर्चे निरस्त किए गए। पहले चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा।

Read more: Bhavani Mata Mandir Khargone: देशभर में प्रसिद्ध है भगवती मां का ये मंदिर, यहां भी गिरा था सती माता का अंग, इस शक्तिपीठ के रहस्य कर देंगे हैरान… 

CG Election 2023: मिली जानकारी के मुताबिक पहले चरण की जिन 20 विधानसभा क्षेत्रों चुनाव होने हैं उनमें नक्सल प्रभावित अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, जगदलपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, मोहला-मानपुर, कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। पहले चरण के लिए मतदान 7 नवंबर को और मतगणना 3 दिसंबर को होगी है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp