two arrested for supply weapons to Naxalites

नक्सलियों को हथियारों की सप्लाई करते थे ये शख्स, NIA ने किया गिरफ्तार

two arrested for supply weapons to Naxalites: छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में CPI (माओवादी) को यूपी से हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति में सक्रिय रूप से शामिल होने पर गिरफ्तार किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 09:48 PM IST, Published Date : October 11, 2024/8:07 pm IST

रायपुर: two arrested for supply weapons to Naxalites छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के सफाए की मुहिम जारी है। पुलिस के अलावा अब NIA की बड़ी कार्यवाही सामने आयी है। नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले दो सप्लायरों को NIA ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपियों को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले से गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने के मामले में NIA अबतक कुल 6 आर्म्स सप्लायर्स को गिरफ्तार कर चुकी है। सुधीर त्रिपाठी और सूरज निषाद दोनों ही छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में CPI (माओवादी) को यूपी से हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति में सक्रिय रूप से शामिल होने पर गिरफ्तार किया गया है।

जब मोहला मानपुर में पकड़ा गया था सप्लायर

इसके पहले मोहला मानपुर पुलिस को नक्सल अभियान में एक बड़ी सफलता मिली थी। जब पुलिस ने नक्सल कमांडरों को पैसा व अन्य सामान सप्लाई करने वाले एक कूरियर को गिरफ्तार किया था। पकड़ा गया कूरियर 2022 से लगातार नक्सलियों के लिए सामान एवं पैसे पहुंचाने का काम करता था। वह नक्सलियों द्वारा दिए गए पर्चे एवं पोस्टर भी लगातार बांटने का काम करता था।

मोहला मानपुर एसपी वाई पी सिंह ने बताया था कि नक्सलियों के बड़े नेताओं के कूरियर मदनवाड़ा क्षेत्र के मुंचड़ निवासी अश्वंत आंधिया को गिरफ्तार किया गया है। एसपी सिंह ने बताया कि अश्वंत ने पूछताछ में बताया कि वह जनवरी 2022 से नक्सल कमांडर विजय रेड्डी, लोकेश सलामे, रिता सलामे, रूपेश, मंगेश, विनोद, राजे एवं अन्य नक्सलियों के संपर्क में है और वह उनके लिए सामान सप्लाई का काम करता है। उनके पैसे को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम करता है।

read more: Accident In Artillery Center : फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान बड़ा हादसा, तोप का गोला फटने से 2 अग्निवीरों की दर्दनाक मौत

read more:  Ravan Dahan Shubh Muhurat: 12 या 13 अक्टूबर… कब है दशहरा? इस शुभ मुहूर्त में करें रावण दहन