Contract Employees Regularization CG

समायोजित किए जाएंगे छत्तीसगढ़ के ये कर्मचारी! सरकार को दिया 15 से 20 दिनों का अल्टीमेटम

Contract Employees Regularization CG नया रायपुर के तूता धरना स्थल पर प्रदर्शन करते हुए इन्होंने सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि 15 से 20 दिनों के भीतर यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाता है तो प्रदेश भर के 20000 प्लेसमेंट कर्मचारी जो तमाम नगरीय निकायों में काम करते हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 4, 2024 / 05:53 PM IST, Published Date : September 4, 2024/5:52 pm IST

रायपुर: Contract Employees Regularization CG छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों में काम करने वाले 20,000 प्लेसमेंट कर्मचारी अनिश्चितकालीन आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। प्लेसमेंट से हटकर नगरीय निकायों के अधीन काम करने की मांग को लेकर आज इन कर्मचारियों ने एक दिन का धरना प्रदर्शन किया।

नया रायपुर के तूता धरना स्थल पर प्रदर्शन करते हुए इन्होंने सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि 15 से 20 दिनों के भीतर यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाता है तो प्रदेश भर के 20000 प्लेसमेंट कर्मचारी जो तमाम नगरीय निकायों में काम करते हैं। अपना कामकाज ठप कर अनिश्चितकालीन आंदोलन पर चले जाएंगे ।

read more: Kisan Yojana Ke Liye Sarkari Yojana: सरकार की इस योजना से समृद्ध हो रहे किसान, सालभर हो रहा लाखों का मुनाफा 

प्लेसमेंट से मुक्त कर नगरीय निकाय के अधीन करने की मांग

Contract Employees Regularization CG दरअसल इन कर्मचारियों की मांग है कि सरकार इन्हें प्लेसमेंट से मुक्त कर नगरीय निकाय के सीधे अधीन कर दे । अभी नगरीय निकाय इन कर्मचारियों का वेतन प्लेसमेंट एजेंसी को देती है और फिर प्लेसमेंट एजेंसी से वह वेतन इनके पास आता है। कर्मचारी बीच के मेडिएटर को खत्म करना चाहते हैं।

read more: Aryan Mishra Murder Case : “क्यों मारोगे मुसलमान को, वो हमारी रक्षा करते हैं”, गौ तस्करी के शक में मारे गए आर्यन मिश्रा की मां ने क्यों कही ये बात, जानें यहां 

प्लेसमेंट के जो कर्मचारी 5, 8 या 10 सालों से कम कर रहे हैं उन्हें नगरीय निकाय के वर्तमान सेटअप में समायोजित करने की मांग भी कर रहे हैं । नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय ऐडे के अनुसार प्रदेश के नगरीय निकाय और विद्युत विभाग में ही प्लेसमेंट कर्मचारी बच गए हैं । बाकी सारे कर्मचारी डेली वेजेस या संविदा वाले हैं। उन्हें भी इसे प्लेसमेंट सिस्टम से मुक्त किया जाए ।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो