चुनाव से पहले नगरीय निकायों में प्री-ऑडिट के दिए निर्देश, पिछली सरकार के कार्यकाल के चार सालों का होगा पोस्ट ऑडिट, डिप्टी सीएम ने कही ये बात |

चुनाव से पहले नगरीय निकायों में प्री-ऑडिट के दिए निर्देश, पिछली सरकार के कार्यकाल के चार सालों का होगा पोस्ट ऑडिट, डिप्टी सीएम ने कही ये बात

pre-audit in urban bodies before elections: वहीं इस निर्देश के बाद सभी 184 नगरीय निकायों तथा दो राज्य कार्यालयों, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के यांत्रिकी प्रकोष्ठ और सूडा को भी प्री-अंकेक्षण-सह-आंतरिक अंकेक्षण एवं वैधानिक दायित्व के परिपालन के दायरे में लाते हुए सूडा द्वारा कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2024 / 12:15 AM IST, Published Date : July 1, 2024/12:02 am IST

रायपुर। pre-audit in urban bodies before elections उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने नगरीय निकायों में वित्तीय अनुशासन में कसावट लाने के लिए सभी आय एवं व्ययों के प्री-ऑडिट के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पिछली सरकार द्वारा ऑडिट प्रक्रिया बंद कर दिए जाने के कारण ऑडिट से रह गए विगत चार वर्षों की नस्तियों के पोस्ट ऑडिट कराने के भी निर्देश दिए हैं।

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने प्रदेश की सभी 184 नगरीय निकायों के साथ ही नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के यांत्रिकी प्रकोष्ठ तथा राज्य शहरी विकास अभिकरण (SUDA) का भी ऑडिट कराने को कहा है। उप मुख्यमंत्री साव ने नगरीय निकायों में कड़े वित्तीय अनुशासन के लिए प्री-अंकेक्षण-सह-आंतरिक अंकेक्षण की प्रक्रिया को पुनः प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं इस निर्देश के बाद सभी 184 नगरीय निकायों तथा दो राज्य कार्यालयों, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के यांत्रिकी प्रकोष्ठ और सूडा को भी प्री-अंकेक्षण-सह-आंतरिक अंकेक्षण एवं वैधानिक दायित्व के परिपालन के दायरे में लाते हुए सूडा द्वारा कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

अवैध कार्य को संरक्षण नहीं : अरुण साव

इधर छत्तीसगढ कांग्रेस कांकेर और बस्तर लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा कांकेर में कर रही है। धमतरी पहुंचे डिप्टी सीएम अरूण साव ने कहा है कि अब देखना होगा कि कांग्रेसी हार का ठीकरा किससे सर पर फोड़ते हैं। वहीं धमतरी में चल रहे अवैध प्लाटिंग और अवैध रेत खनन को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि कोई भी अवैध कार्य को संरक्षण नहीं दिया जायेगा। सभी के खिलाफ भाजपा की सरकार कार्रवाई कर रही है।

दरअसल अरूण साव धमतरी में दानीटोला स्थित देवांगन धर्मशाला में जिला देवांगन समाज के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। जहां समाजजनों ने उनका भव्य स्वागत किया। जिसके बाद डिप्टी सीएम ने समाज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाया।

read more: #SarkarOnIBC24: हार पर हाहाकार.. कौन जिम्मेदार? अब फैक्ट फाइंइिंग कमेटियां निकालेंगी सार, देखिए ये वीडियो

read more: फ्रांस में बड़े पैमाने पर मतदान, धुर-दक्षिणपंथियों के हाथों में जा सकती है सत्ता