CG Patwari Protest: मांगों को लेकर पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, राजस्व विभाग के कामकाज पर पड़ रहा असर... | CG Patwari Protest

CG Patwari Protest: मांगों को लेकर पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, राजस्व विभाग के कामकाज पर पड़ रहा असर…

CG Patwari Protest

Edited By :   |  

Reported By: Supriya Pandey

Modified Date:  July 10, 2024 / 06:55 AM IST, Published Date : July 10, 2024/6:53 am IST

CG Patwari Protest: रायपुर। प्रदेश में साय सरकार की मुश्किलें थमनें का नाम नहीं ले रही है। छत्तीसगढ़ में पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का आज तीसरी​ दिन भी जारी है। प्रदेश में पांच हजार पटवारी भुईयां ऐप में गड़बड़ी समेत अपनी 32 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। जिसका सीधा असर राजस्व विभाग के कामकाज पर पड़ रहा है।

Read more: इन राशि वालों को मिलेगा लाभ और उन्नति का खास मौका, गणेश जी बनाए रखेंगे अपनी कृपा…

बता दें कि प्रदेश में पांच हजार पटवारी 8 जुलाई से अनिश्चिताकालीन हड़ताल पर हैं। इनका कहना है कि भुईयां ऐप की समस्याओं के कारण काम-काज में भारी बाधाएं आ रही हैं, जिससे जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं उनकी मांग है कि साय सरकार ऑनलाइन काम करने के लिए सुविधा उपलब्ध कराए।

Read more: Gaza School Attack: इजराइल ने गाजा में स्कूल पर किया हवाई हमला, 16 लोगों की हुई मौत, दर्जनों घायल… 

CG Patwari Protest: दरअसल, पटवारी लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि उन्हें कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर, स्कैनर और इंटरनेट की सुविधा दी जाए। पटवारियों ने किसानों के लिए सॉफ्टवेयर में सुधार करने को कहा था। सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी बताया था और कार्रवाई करने को कहा था। पटवारियों ने राजस्व सचिव को ज्ञापन सौंपा था लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब देखने वाली बात होगी कि सरकार इनकी मांगें पूरी करती है या नहीं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp