PM मोदी के 100 दिन पूरे होने पर BJP सांसदों ने बताई सरकार की उप​लब्धियां, 90 लाख महिलाओं के लिए बनेगा स्वयं सहायता समूह |

PM मोदी के 100 दिन पूरे होने पर BJP सांसदों ने बताई सरकार की उप​लब्धियां, 90 लाख महिलाओं के लिए बनेगा स्वयं सहायता समूह

100 days of PM Modi government: उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को लेकर जानकारी दी। 100 दिनों में 15 लाख करोड़ से अधिक की परियोजनाएं प्रारंभ की है। 90 लाख से अधिक महिलाओं के लिए स्वयं सहता समूह बनाया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  September 17, 2024 / 06:35 PM IST, Published Date : September 17, 2024/6:35 pm IST

रायपुर/राजनांदगांव: 100 days of PM Modi government , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर और उनके तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने को लेकर बीजेपी सांसदों ने प्रेस कांफ्रेंस की। भाजपा नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार को गांव गरीब और किसान की सरकार बताया है। वहीं उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को लेकर जानकारी दी। 100 दिनों में 15 लाख करोड़ से अधिक की परियोजनाएं प्रारंभ की है। 90 लाख से अधिक महिलाओं के लिए स्वयं सहता समूह बनाया जाएगा।

read more: Trisha Kar Madhu Viral Video: MMS के बाद फिर सामने आया तृषा कर मधु का ये सनसनीखेज वीडियो.. करती नजर आई गंदी हरकत, आप भी देखें

रायपुर में सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने भी PC की। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज केंद्र की सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे भी हुए हैं। सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के मूल मंत्र को लक्ष्य बनाकर जो विकास का संकल्प लिया था, इस कार्यकाल के प्रथम 100 दिनों में भी पूरा करने का काम किया है। कहा 100 दिनों में 15 लाख करोड़ से अधिक की परियोजनाएं प्रारंभ की है।

63 हजार जनजाति गांव को विकसित किया जाएगा

100 days of PM Modi government  उन्होंने कहा कि युवाओं को सशक्त बनाने के लिए पीएम पैकेज योजना लाई गई है। उनकी पहली सेलरी 15 हजार रू सरकार स्वयं देगी। 1 करोड़ घरों के छतों में सोलर पैनल लगेंगे। ढाई लाख घरों में 34 सौ करोड़ की सहायता से 200 ई बसों की स्वीकृति मिली है। 90 लाख से अधिक महिलाओं के लिए स्वयं सहता समूह बनाया जाएगा। ओबीसी दलित और अल्पंख्यक आदिवासियों के सशक्तिकरण के लिए 63 हजार जनजाति गांव को विकसित किया जाएगा। जिससे 5 करोड़ आदिवासियों की स्थिति सुधरेगी।

read more:  अपराजेय भारतीय टीम ने चीन को हराकर पांचवीं बार एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी जीती

प्रधानमंत्री आवास के लिए राशि जारी की

उनके साथ ही पूर्व सांसद सुनील सोनी, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव भी मौजूद रहे। प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है। आज भगवान विश्वकर्मा की जयंती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भी है। पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल का 100 दिन भी आज पूरा हुआ है।

पीएम मोदी अपने किए वादे को लगातार पूरा कर रहे हैं। कल वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ किया, आज प्रधानमंत्री आवास के लिए राशि जारी की है।

राजनांदगांव में संतोष पाण्डेय ने गिनाई उपलब्धियां

राजनांदगांव में स्थानीय जिला भाजपा कार्यालय में सुशासन के 100 दिन को लेकर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सांसद संतोष पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के हर वर्ग के लोगों का विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री ने किसानों से लेकर युवाओं और महिला सशक्तिकरण की दिशा में ठोस योजनाएं बनाई है। जिसका सफलतापूर्वक क्रियान्वयन भी हो रहा है।

मोदी ने गरीबों को पक्की छत देने का काम किया

100 days of PM Modi government  उन्होंने बताया कि आज से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा आयोजित किया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को पक्की छत देने का काम किया है। वहीं प्रदेश में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस के पूर्व सरकार ने 5 साल आवास योजना को रोक दिया था, जिसे अब विष्णु देव साय सरकार आगे बढ़ा रही है।

read more:  तूफान यागी से दक्षिण पूर्वी एशिया में मृतक संख्या 500 के पार पहुंची

100 दिनों में 15 लाख करोड़ की परियोजना शुरू हुई

जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सांसद संतोष पांडे ने मोदी सरकार के 100 दिन के कामकाज को लेकर बताया कि 100 दिनों में 15 लाख करोड़ की परियोजना शुरू हुई है। किसानों के हित में कार्य करते हुए किसान सम्मान निधि से अब तक 12 करोड़ 37 लाख किसानों को 3 लाख करोड़ की राशि वितरित की जा चुकी है। वहीं मौसम अनुकूल जलवायु परिवर्तन, मौसम में उतार-चढ़ाव को दृष्टिगत रखते हुए मिशन मौसम के लिए 2000 करोड़ की स्वीकृति मिली है।

चिकित्सा के क्षेत्र में 75 हजार नई मेडिकल सीटें बढा़ई

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक बेहतर काम करते हुए वक्फ में संशोधन विधेयक लाया है, चिकित्सा के क्षेत्र में 75 हजार नई मेडिकल सीटें बढा़ई गई हैं। इसके साथ ही कैंसर की तीन प्रमुख दवाओं की कस्टम ड्यूटी में छूट दी गई है। पेपर लीक से निपटने सार्वजनिक परीक्षा संशोधन अधिनियम लागू किया है। मुद्रा लोन योजना के तहत 10 लाख रुपए की राशि को बढ़ाकर 20 लाख कर दिया गया है। बढ़ते साइबर अपराध को दृष्टिगत रखते हुए साइबर दोस्त मोबाईल एप लांच किया गया है,जिसमें आने वाले समय में 5 हजार साइबर कमांडो तैयार किये जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp