Raipur South Assembly by-election

रायपुर दक्षिण विस उपचुनाव में नया मोड़! अंतिम समय में नामांकन दाखिल करने पहुंचे कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल

Raipur South Assembly by-election ; एक तरफ कांग्रेस के बड़े नेता आकाश शर्मा की जीत के लिए रणनीति बनाते रहे। वहीं रायपुर दक्षिण से कांग्रेस की टिकट के दावेदार कन्हैया अग्रवाल अंतिम घंटों में नामांकन दाखिल करने कलेक्टोरेट पहुंच गए।

Edited By :   Modified Date:  October 25, 2024 / 06:47 PM IST, Published Date : October 25, 2024/5:03 pm IST

रायपुर: Raipur South Assembly by-election रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो गई। लेकिन अंतिम समय तक कांग्रेस के भीतर नाटकीय घटनाक्रम चलता रहा। एक तरफ कांग्रेस के बड़े नेता आकाश शर्मा की जीत के लिए रणनीति बनाते रहे। वहीं रायपुर दक्षिण से कांग्रेस की टिकट के दावेदार कन्हैया अग्रवाल अंतिम घंटों में नामांकन दाखिल करने कलेक्टोरेट पहुंच गए।

read more  ;The Sabarmati Report Teaser: रिलीज हुआ ‘द साबरमती रिपोर्ट’ का दमदार टीजर, 15 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी फिल्म

हालाकि जैसे ही उनके नामांकन की खबर कांग्रेस नेताओं तक पहुंची। पीसीसी चीफ दीपक बैज और बड़े नेताओं ने फोन किया। उनसे चुनाव नहीं लड़ने का आग्रह किया गया। कांग्रेस नेताओं के फोन के बाद कन्हैया अग्रवाल मान गए और नामांकन दाखिल नहीं किया। लेकिन कुछ समय के लिए उन्होंने कांग्रेस को ​संकट में डाल दिया था।

Raipur South Assembly by-election

आपको बता दें कि आकाश शर्मा को टिकट दिए जाने के बाद से ही कन्हैया अग्रवाल की नाराजगी की खबरे सामने आती रही हैं। ​कन्हैया अग्रवाल बीते विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस के उम्मीदवार थे वे भाजपा के दिग्गज प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल से करीब 17 हजार के अंतर से हारे थे। बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बन जाने के बाद ये माना जा रहा था कि ​कांग्रेस फिर से कन्हैया अग्रवाल को ही अपना उम्मीदवार बनाएगी, चुनाव के लिए नाम का ऐलान होने से पहले ​ही कन्हैया अग्रवाल ने ​नामांकन पत्र खरीद लिया था। लेकिन कांग्रेस ने युवा नेता आकाश शर्मा को टिकट देकर कन्हैया अग्रवाल को झटका दे दिया।

read more  ;  चक्रवात ‘दाना’ के कारण पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत: ममता