Modi's attack is accurate.. bluntly on corruption?

मोदी का वार अचूक.. करप्शन पर दो टूक ? क्या महागठबंधन से छत्तीसगढ़ में कोई सियासी असर ?

मोदी का वार अचूक.. करप्शन पर दो टूक ? Modi's attack is accurate.. bluntly on corruption? Will there be any political impact in Chhattisgarh

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2023 / 11:46 PM IST, Published Date : June 27, 2023/11:44 pm IST

रायपुर । देश चुनाव की दहलीज पर दस्तक देने वाला है और मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में भी चुनावी जंग बढ़ गई। ऐसे में हर सभा और दौरा चुनावी बिसात से जुड़ा है। PM मोदी आज भोपाल की सभा में विरोधियों पर जमकर बरसे। विपक्ष के घोटालों पर जमकर प्रहार किया और महागठबंधन को मजबूरी का गठबंधन बताया। साथ ही गारंटी दी कि बीजेपी हर घोटालेबाज को सलाखों के पीछे भेजकर रहेगी। इस करारे प्रहार पर विपक्षी नेता भी पलटवार कर रहे हैं। भोपाल की सभा में PM मोदी के निशाने पर विपक्ष के घोटालों की लंबी फेहरिश्त थी। एक-एक कर उन्होंने गिनाया। घोटालेबाजों पर कार्रवाई की गारंटी दी। उन्होंने कहा कि इनके घोटाले की लिस्ट इतनी लंबी है कि कोर्ट भी थक गई है। जिसने भी देश औऱ गरीब को लूटा है, उसका हिसाब होकर रहेगा। PM मोदी ने विपक्ष के महागठबंधन पर भी जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के विरोधियों में मजबूरी, घबराहट और छटपटाहट सब दिख रही है। ये जेल जाने के डर से एकजुट हो रहे हैं।

यह भी पढ़े : ग्वालियर में लगे CM शिवराज के आपत्तिजनक पोस्टर, पार्टी कार्यकर्ताओं ने दर्ज करवाई FIR

विपक्ष के करप्शन पर करारा प्रहार करके PM मोदी ने 2024 के साथ प्रदेश की चुनावी जंग के लिए भी अचूक वार कर दिया है। छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां की सियासी जंग में घोटालों के मुद्दे को लेकर बीजेपी। भूपेश सरकार पर लगातार हमलावर है। युवा मोर्चे के साथ वो लगातार सड़क पर उतरकर आवाज बुलंद कर रही है। PM मोदी के तीखे प्रहार के बाद प्रदेश बीजेपी में कितना जोश आएगा और क्या केंद्र के साथ प्रदेश की सत्ता में उसकी वापसी हो पाएगी ये बड़ी चुनौती है। भोपाल में आज पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर राजनीतिक दलों को घेरा है। उन्होंने कहा कि जिनको पहले लोग अपना दुश्मन बताते थे, पानी पी-पी कर गाली देते थे, आज उनके सामने साष्टांग होते हैं। पीएम मोदी ने आज भोपाल में 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है। इनमें से दो ट्रेन मध्य प्रदेश को मिली है।

यह भी पढ़े : मानसून में ऐसे कपड़ों से अपने लुक को बनाए स्टाइलिश 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर कहा, “कुछ लोग सिर्फ अपने ही दल के लिए जीते हैं, दल का ही भला करना चाहते हैं और वो ये सब इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें भ्रष्टाचार का, कमीशन का, कट मनी का हिस्सा मिलता है। उन्होंने जो रास्ता चुना है उसमें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती और ये रास्ता है तुष्टिकरण का।” विपक्ष पर हमालवर प्रधानमंत्री ने कहा, “भाजपा के जो घोर विरोधी दल हैं, 2014 हो या 2019, दोनों ही चुनावों में उतनी छटपटाहट नहीं दिखी जितनी आज दिख रही है। जिन लोगों को पहले लोग अपना दुश्मन बताते थे, पानी पी-पी कर गाली देते थे, आज उनके सामने साष्टांग होते हैं। ये उनकी मजबूरी है।”

यह भी पढ़े :  मौसम विभाग ने दी चेतावनी, अगले 24 घंटों में प्रदेश के इन इलाकों में होगी जमकर बारिश…

उन्होंने कहा कि उनकी ये बेचैनी दिखलाती है कि देश की जनता ने 2024 के चुनाव में भाजपा को वापस लाने का मन बना लिया है। 2024 में फिर एक बार भाजपा की प्रचंड विजय तय है, इसी वजह से तमाम विपक्षी दल बौखलाए हुए हैं। भ्रष्टाचार को लेकर विपक्ष पर पीएम मोदी का प्रहार विपक्षी दलों की हाल ही में बिहार के पटना में हुई बैठक को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “आजकल बार-बार एक शब्द आता है- गारंटी। ये सारे विपक्षी दल भ्रष्टाचार की गारंटी हैं। ये गारंटी हैं लाखों-करोड़ रुपयों के घोटालों की। कुछ दिन पहले इनका एक ‘फोटो शॉप’ कार्यक्रम हुआ। उस फोटो में जो लोग हैं उन सब का मिल कर टोटल करेंगे तो ये सारे मिल कर कम से कम 20 लाख करोड़ रुपये के घोटाले की गारंटी हैं।”

यह भी पढ़े : कांग्रेस ने की पुरानी पेंशन योजना को तुरंत बहाल करने की मांग, बीजेपी पर लगाए ये आरोप… 

विपक्षी दलों पर लगे घोटाले के आरोपों को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “अकेले कांग्रेस का ही लाखों करोड़ों का घोटाला है। इन पार्टियों के पास घोटालों का ही अनुभव है और इसीलिए इनकी अगर कोई गारंटी है तो वो है- घोटालों की गारंटी। अगर उनकी घोटाले की गारंटी है, तो मोदी की भी एक गारंटी है, हर घोटालेबाज पर कार्रवाई की गारंटी।”‘जेल की सलाखें सामने देखकर इनकी ये जुगलबंदी हो रही’ पीएम मोदी ने कहा, “हर चोर-लूटेरे पर कार्रवाई की गारंटी है। जिसने गरीब को लूटा है, देश को लूटा है उसका हिसाब तो हो कर ही रहेगा। इन्हें जेल की सलाखें सामने दिख रही हैं तो ये जुगलबंदी हो रही है।”बिहार की राजद पर पीएम मोदी ने जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि राजद पर हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप है, पशुपालन चारा घोटाला, अलकतरा घोटाला…। राजद के घोटाले की लिस्ट इतनी लंबी है कि कोर्ट भी थक गई है। एक के बाद एक सजा घोषित करती चली जा रही है।