IBC24 Chairman Suresh Goel Meets to PM Modi While NBF Meeting in Delhi

NBF Meets PM Modi: IBC24 के चेयरमेन सुरेश गोयल ने पीएम मोदी से की मुलाकात, NBF की अहम बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

IBC24 Chairman Suresh Goel Meets to PM Modi ! IBC24 के चेयरमेन सुरेश गोयल ने पीएम मोदी से की मुलाकात, NBF की अहम बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2024 / 01:47 PM IST, Published Date : August 30, 2024/1:34 pm IST

नई दिल्ली: IBC24 Chairman Suresh Goel Meets to PM Modi भारत में समाचार प्रसार करने वाली संस्थाओं की सबसे बड़ी संगठन न्यूज ब्रॉडकास्टर्स फेडरेशन यानि NBF के प्रतिनिधियों और पीएम मोदी के बीच गुरुवार 29 अगस्त को एक अहम बैठक हुई। बैठक के दौरान पीएम मोदी और फेडरेशन के सदस्यों के बीच ब्रॉडकास्ट इंडस्ट्री के भविष्य सहित कई अहम पहलुओं पर चर्चा हुई। NBF के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए NBF के फाउंडिंग चेयरमैन अरनब गोस्वामी ने पीएम मोदी के सामने अपनी बात रखी। पीएम मोदी के साथ इस बैठक में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सबसे विश्वसनीय चैनल IBC24 के चेयरमैन सुरेश गोयल भी मौजूद रहे।

Read More: Vidhansabha Chunav 2024: झारखंड और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनाने के लिए छत्तीसगढ़ के नेताओं ने डाला डेरा, साय सरकार के काम काज करेंगे प्रचार प्रसार 

IBC24 Chairman Suresh Goel Meets to PM Modi बता दें कि न्यूज ब्रॉडकास्टर्स फेडरेशन (NBF) इस बैठक को प्रधानमंत्री को लोकतंत्र की संस्था के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका से अवगत कराने के अवसर के रूप में देखता रहा है। यह भारत में ब्रॉडकास्टर न्यूज टेलीविजन के भविष्य को आकार देने में प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को समझने का भी अवसर रहा। NBF ने संरचनात्मक नीतियों को तैयार करने में प्रधानमंत्री का समर्थन भी मांगा जो न्यूज इंडस्ट्री के भविष्य को आकार देगा।

NBF ने इस अहम बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को न्यूज इंडस्ट्री के भीतर वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। NBF द्वारा इस मौके पर नेशनल और रीजनल चैनल्स के सामने आने वाली चुनौतियों और वर्तमान प्रणालियों के भीतर पारदर्शिता और डेटा साझाकरण की कमी से संबंधित चिंताओं जैसे मुद्दों को भी उठया गया। (News Broadcasters Federation Meeting with PM Narendra Modi) साथ ही इस बैठक में भारत सरकार की नीति और डेटा की पारदर्शिता व डिजिटलीकरण पर जोर देने के साथ रेटिंग मेजरमेंट सिस्टम के विकास की आवश्यकता पर भी जोर दिया गया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ NBF की बैठक ऐसे समय पर हुई है, जब ब्रॉडकास्ट न्यूज टेलीविजन की लहर चल रही है। इतना ही नहीं लोग अब न्यूज और मीडिया इंडस्ट्री में लोगों की दिलचस्पी लगातार बढ़ती ही जा रही है, जिसका नतीजा दर्शकों की बढ़ती संख्या में देखने को मिलता है।

बैठक में मीडिया के ये दिग्गज रहे शामिल

प्रतिनिधिमंडल में मीडिया इंडस्ट्री जगत की जो हस्तियां शामिल हुई उनमें IBC24 के चेयरमैन सुरेश गोयल, टीवी9 ग्रुप के एमडी व सीईओ बरुण दास, प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट की चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर रिनिकी भुयान शर्मा, आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर कार्तिकेय शर्मा, (News Broadcasters Federation Meeting with PM Narendra Modi) ओडिशा टेलीविजन नेटवर्क लिमिटेड (ओटीवी) के को-फाउंडर व एमडी जगी मंगत पांडा, फोर्थ डायमेंशन मीडिया सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर शंकर बाला, जो पुथियाथलाईमुरै और प्रमुख तेलुगु न्यूज चैनल ‘वी6 न्यूज’, ‘लिविंग इंडिया न्यूज’ के अंगद दीप सिंह और अन्य शामिल रहे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो