Home Minister Vijay Sharma on Hathras Incident | Hathras Stampede Updates

Hathras Stampede Updates: हाथरस की घटना से सतर्क छग सरकार.. भीड़ वाले आयोजनों पर अब पुलिस की नजर, तैयार किया जायेगा S.O.P.

ऐसे कार्यक्रमों के लिए जो आवेदन प्राप्त होगा उनके हर पहलू पर विचार किया जायेगा। गृहमंत्री ने बताया कि पुलिस विभाग को इस पर काम करने के दिए निर्देश। साथ ही एसओपी तैयार करने की बात भी कही हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2024 / 02:19 PM IST, Published Date : July 3, 2024/2:19 pm IST

Hathras Stampede Updates: रायपुर: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले कल एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें करीब 122 लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है। साथ ही मृतकों व घायलों के मुआवजे का भी ऐलान किया है। वहीं, लोकसभा सत्र के दौरान पीएम मोदी ने भी मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट किया। हादसे के बाद योगी सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए गये हैं।

MP Budget full PDF: कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य,लोक निर्माण से लेकर ग्रामीण विकास तक, एमपी में पेश किए गए बजट का हर एक प्वाइंट…यहां पढ़िए

Home Minister Vijay Sharma on Hathras Incident

Hathras Stampede Updates: बहरहाल इस ह्रदय विदारक घटना के बाद छत्तीसगढ़ में भीड़भाड़ वाले धार्मिक, सामाजिक और राजनैतिक आयोजनों लेकर सरकार सतर्क हो गई हैं। गृहमंत्री विजय शर्मा संबंध में पुलिस और प्रशासन को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इस बारें में पूछे जानें पर कहा कि सरकार हाथरस की घटना से सीख लेगी। गृहमंत्री ने बताया कि सीएम ने ऐसे आयोजन पर सतर्क रहने के निर्देश दिए है। ऐसे कार्यक्रमों के लिए जो आवेदन प्राप्त होगा उनके हर पहलू पर विचार किया जायेगा। गृहमंत्री ने बताया कि पुलिस विभाग को इस पर काम करने के दिए निर्देश। साथ ही एसओपी तैयार करने की बात भी कही हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp