Iskcon temple prana pratistha

Iskcon temple prana pratistha : रायपुर इस्कॉन मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन, मोहक संगीत ने लोगों को किया झूमने पर मजबूर

Iskcon temple prana pratistha : इस्कॉन के श्री राधा रासबिहारी मंदिर में तीन दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव मनाया जा रहा।

Edited By :   Modified Date:  August 18, 2024 / 11:53 PM IST, Published Date : August 18, 2024/11:53 pm IST

रायपुर : Iskcon temple prana pratistha इस्कॉन के श्री राधा रासबिहारी मंदिर में तीन दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव भव्य रूप से मनाया जा रहा है। महोत्सव के दूसरे दिन रविवार को देश-विदेश से आए श्रद्धालुओं ने इस्कॉन मंदिर में आयोजित हवन-पूजन और अनुष्ठानों में भाग लिया वही महोत्सव के दूसरे दिन मुंबई के लीला द स्पिरिचुअल रॉक बैंड की दिल्ली से आई मल्होत्रा सिस्टर्स की टीम ने श्रीकृष्ण लीला पर आधारित प्रसंगों की संगीतमयी प्रस्तुति देते हुए राधा-कृष्ण के भजनों पर श्रद्धालु झूम उठे। रॉक बैंड की प्रस्तुति का अनुभव लेने शहर समेत देश-प्रदेश के श्रद्धालुओं ने कार्यक्रम में शिरकत की द स्पिरिचुअल रॉक बैंड के परफॉर्मेंस ने सभी को कृष्ण रंग में झूमने पर मजबूर कर दिया।

Iskcon temple prana pratistha वैदिक मंत्रों की गूंज के साथ ही सुबह से मंदिर में हवन-पूजन और अनुष्ठानों का क्रम शुरू हुआ औऱ मंदिर प्रांगण में श्रीकृष्ण के जयकारों के साथ आज उत्सव विग्रह की रेशम वस्त्र शय्या में सुबह 4.30 बजे मंगल आरती हुई सुबह 7.15 बजे श्रृंगार आरती और गुरू पूजा हुई प्रांगण में सुबह 8 बजे श्रीमद्भागवतम् कथा का भी आयोजन हुआ जिसका श्रवण सभी उपस्थित श्रद्धालुओं ने किया। इसके बाद मंदिर में सुबह 9 बजे से तीन घंटे मंत्रोच्चार के साथ 21 कुंडी हवन-पूजन हुआ जिसका लाभ इस्कॉन के सदस्यों के साथ श्रद्धालुओं ने लिया। हवन-पूजन के बाद दोपहर 1 बजे महाप्रसाद का आयोजन किया गया। शाम 4.30 बजे से मंदिर में संगीतमय भक्ति के साथ भजन-कीर्तन शुरू हुआ। शाम 5.30 बजे गौरांग प्रभु ने भगवान श्रीकृष्ण के जीवन पर आधारित प्रसंगों को प्रवचन के रूप में श्रद्धालुओं को श्रवण कराया।

Read More : Rakshabandhan Rashifal: बहनों को मिलेगी खुशखबरी तो भाइयों को मिल सकती है सरकारी नौकरी, जानें रक्षाबंधन पर कैसा है आपका राशिफल.

कार्यक्रम में गोयल ग्रुप के चेयरमैन सुरेश गोयल रहे मौजूद

इस्कॉन मंदिर में 19 अगस्त सोमवार को उत्सव विग्रह की पुष्प शय्या में सुबह 4.30 बजे मंगल आरती, सुबह 5 बजे श्री विग्रहों का नए मंदिर में स्थापना, सुबह 7.30 बजे गुरू पूजा, सुबह 8 बजे परम पूज्य लोकनाथ स्वामी महाराज द्वारा श्री बलराम बाललीला गुणगान, सुबह 9 बजे हवन-पूजा अभिषेक, सुबह 11 बजे उत्सव विग्रह श्रृंगार एवं राजभोग अर्पण, दोपहर 12.30 बजे श्री विग्रहों का प्रथम दर्शन और महाआरती का कार्यक्रम रखा गया है उसके बाद महाप्रसाद होगा। संगीतमयी भक्ति के क्रम में शाम 4.30 बजे भजन-कीर्तन होगा और शाम 5.30 बजे श्रीमान अमोघ लीला प्रभु द्वारा प्रवचन होगा।

इसके बाद शाम 6.30 बजे श्रीधाम वृंदावन से आई माधवाज रॉक बैंड की टीम संगीतमयी प्रस्तुति देगी। इस्कॉन मंदिर समिति ने सभी से इस्कॉन के नए मंदिर में श्री श्री राधा रासबिहारी जी मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव पर आयोजित समस्त पावन कार्यक्रमों में सम्मिलित होने सादर आमंत्रित किया है। इस मौके पर गोयल ग्रुप के चेयरमैन सुरेश गोयल समेत शहर के कई गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Read More : #SarkarOnIBC24 : बलौदाबजार की लड़ाई.. बदलापुर पर आई, देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी पर भड़की कांग्रेस

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp