Gold-Silver Price: दिवाली से पहले सोने-चांदी के कीमतों में आया जबरदस्त उछाल, एक ही बार में बढ़े इतने रुपए, जानें क्या है ताजा दाम |

Gold-Silver Price: दिवाली से पहले सोने-चांदी के कीमतों में आया जबरदस्त उछाल, एक ही बार में बढ़े इतने रुपए, जानें क्या है ताजा दाम

Gold-Silver Price: दिवाली से पहले सोने-चांदी के कीमतों में आया जबरदस्त उछाल, एक ही बार में बढ़े इतने रुपए, जानें क्या है ताजा दाम

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2024 / 10:20 PM IST, Published Date : October 16, 2024/10:20 pm IST

रायपुर।Gold-Silver Price: त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है और ऐसे में सराफा बाजारों में भी रौनक देखने को मिल रही है। ऐसे में लोग खूब गहने खरीद रहे हैं। लेकिन, बढ़ते दामों के चलते भी लोगों को मन मारना पड़ रहा है। वहीं इस बीच कुछ दिनों बाद करवाचौथ और दिवाली का त्योहार है ऐसे में हर कोई सोने चांदी के जेवर खरीदने की सोचता है। अगर आप भी इस दिवाली सोना-चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो इस खबर को पढ़ने के बाद शायद आपके होश उड़ने वाले हैं।

Read More: Face To Face Madhya Pradesh: ‘DA’ पर रार जारी..नाराजगी पड़े न भारी!, कर्मचारियों के असंतोष को कैसे दूर करेगी सरकार? 

दरअसल, सोने की कीमतें नए शिखर पर पहुंच गई हैं। रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरखमालू ने बताया कि, सोना आज 79,050 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है, जो इसका सर्वोच्च स्तर है। वहीं चांदी की कीमत भी बढ़कर 85,000 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। हरखमालू ने कहा कि, सोना और चांदी की कीमतों में वृद्धि का मुख्य कारण मध्य और पूर्व के देशों में हो रहे लगातार युद्ध और त्यौहारी सीजन है।

Read More: Uttaakhand Latest News: देवभूमि में ‘थूक जिहाद’ पर सख्त CM, उत्तराखंड पुलिस के बाद अब FDA ने भी कसा शिकंजा, घटनाओं के बाद हरकत में धामी सरकार..

Gold Silver Price: उन्होंने बताया कि वर्ष भर में सोना 30% और चांदी 32% का रिटर्न दिया है। वहीं 16 अक्टूबर 2023 को सोना 61,200 रुपये और चांदी 72,300 रुपये प्रति किलोग्राम थी, जो अब बढ़कर क्रमशः 79,050 और 85,000 रुपये हो गए हैं। सोने और चांदी की कीमतों में वृद्धि से निवेशकों को बड़ा फायदा हुआ है, लेकिन खरीदारों को अधिक कीमत चुकानी पड़ रही है। ऐसे में यह खबर निवेशकों और खरीदारों के लिए महत्वपूर्ण है, जो सोने और चांदी में निवेश करने की सोच रहे हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp