New Medical Colleges in CG

New Medical Colleges in CG: छत्तीसगढ़ में होगा चार नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण, 1020 करोड़ रूपए का ई-टेंडर जारी

New Medical Colleges in CG: :छत्तीसगढ़ में होगा चार नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण, 1020 करोड़ रूपए का ई-टेंडर जारी

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 06:39 PM IST, Published Date : October 11, 2024/6:39 pm IST

New Medical Colleges in CG: रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राज्य के विकास के लिए कृतसंकल्पित हैं। तरक्की और सुशासन का ये सफर स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार के रूप में भी नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के साथ मिलकर स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार और नई सुविधाओं के विकास पर विशेष जोर दिया है। इसी बात के मद्देनजर मुख्यमंत्री साय की पहल और स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के मार्गदर्शन में राज्य के चार नवीन मेडिकल कालेजों के भवन के लिए निविदा जारी कर दी गई है।

Read More: Ration Card Latest Update: दिवाली से पहले राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले… अब सस्ते दाम में मिलेगा सरसों का तेल, नहीं होगी कोई लिमिट 

राज्य में जांजगीर चांपा, कबीरधाम, मनेंद्रगढ़ और दंतेवाड़ा के गीदम में चार नवीन मेडिकल कालेज बनेंगे। इनकी प्लानिंग, डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग और निर्माण कार्य के लिए 1020.60 करोड़ रूपए का प्रावधान रखा गया है। 11 अक्टूबर से बिड डाक्यूमेंट आनलाइन उपलब्ध होंगे तथा इन्हें जमा करने की अंतिम तारीख 7 नवंबर होगी।

Read More: Kanya Pujan In CM House: CM मोहन यादव ने कन्याओं के पांव पखारे, कन्या-पूजन और कन्या-भोज की सनातन परंपरा का किया पालन

ई- टेंडर जारी होने पर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा है कि उनकी पहली प्राथमिकता राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं का इजाफा करना है ताकि राज्य के युवाओं के साथ ही प्रत्येक वर्ग के लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके और स्थानीय लोगों को इलाज के लिए बेहतर संसाधन उपलब्ध हो सके।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो