CM Vishnu Deo Sai on One Nation One Election

One Nation One Election: ‘रुकेगी पैसे और समय की बर्बादी, आचार संहिता से रुकते हैं विकास कार्य’.. CM विष्णुदेव साय ने गिनाये ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ के फायदे..

श के सशक्त लोकतंत्र में चुनावी व्यय को घटाने, राजनीतिक स्थिरता, संसाधनों का उपयोग राष्ट्रहित में करने और सतत विकास की दिशा में मोदी जी की सरकार का यह निर्णय अद्वितीय है।

Edited By :   Modified Date:  September 19, 2024 / 04:09 PM IST, Published Date : September 19, 2024/4:09 pm IST

CM Vishnu Deo Sai on One Nation One Election: रायपुर। देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे बड़े एजेंडों में शामिल ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ को लेकर चर्चा जारी हैं। कल यानी बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने इस पर प्रस्ताव पेश किया है। बहुत मुमिकन हैं कि आने वाले दिनों में संसद में यह बिल के तौर पर पेश किया जाएगा।

Bank Holidays : कल से लगातार 4 दिनों तक बंद रहेगा बैंक, जल्द निपटा लें सारे काम… 

भाजपा इस नए कानून की हिमायती है। इस कानून के पीछे उनकी अपनी दलीलें है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल इस पर ट्वीट करते हुए कहा था कि यह कदम लोकतंत्र को मजबूती देने के साथ अधिक सहभागी बनाने वाला कदम है। वही विपक्ष इसका पुरजोर विरोध कर रही हैं। कांग्रेस का मानना है कि यह व्यवहारिक नहीं हैं। इसी तरह विपक्ष की चिंता है कि देशभर में एकसाथ चुनाव होने से संघवाद के लिए नया ख़तरा पैदा होगा।

CM Vishnu Deo Sai on One Nation One Election: इन सबके बीच राज्य के मुखिया विष्णुदेव साय ने भी वन नेशन वन इलेक्शन की खूबियां गिनाई हैं। उन्होंने इस कदम के लिए पीएम मोदी की जमकर तारीफ भी की है। विष्णुदेव साय ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के बारें में सोचते हैं। सीम साय के मुताबिक़ एक राष्ट्र एक चुनाव के लागू होने से समय और पैसे की बर्बादी भी रुकेगी। उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने से विकास कार्य प्रभावित होते है।

आ गई खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी… इन खेलों में मेडल जीतने पर बन जाएंगे अधिकारी, रहेगी ये पावर

इससे पहले कल उन्होंने इस संबंध में ट्वीट भी किया था। उन्होंने कहा था “विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत में यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा “एक देश – एक चुनाव” प्रस्ताव को स्वीकृति दिये जाने का मैं स्वागत करता हूं। देश के सशक्त लोकतंत्र में चुनावी व्यय को घटाने, राजनीतिक स्थिरता, संसाधनों का उपयोग राष्ट्रहित में करने और सतत विकास की दिशा में मोदी जी की सरकार का यह निर्णय अद्वितीय है। इस महत्वपूर्ण निर्णय के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का सहृदय आभार!

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers