CG Budget 2024: पुलिस विभाग में 1 हजार 889 पदों पर होगी भर्ती, चार जिलों में खोले जाएंगे नए साइबर थाने |

CG Budget 2024: पुलिस विभाग में 1 हजार 889 पदों पर होगी भर्ती, चार जिलों में खोले जाएंगे नए साइबर थाने

CG Budget 2024: पुलिस विभाग में 1 हजार 889 पदों पर होगी भर्ती, चार जिलों में खोले जाएंगे नए साइबर थाने

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2024 / 01:40 PM IST, Published Date : February 9, 2024/1:40 pm IST

रायपुर। CG Budget 2024: आज छत्तीसगढ़ विधानसभा का पांचवां दिन है और आज राज्य के वित्त मंत्री ओपी चौधरी अपना पहला अनुपूरक बजट पेश कर रहे हैं। जिसमें छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर चौथे कार्यकाल का पहला बजट आज पेश किया जा रहा है। इस बजट में सभी वर्ग के लिए अलग प्रावधान किए गए है। मोदी की गांरटी के तहत शक्तिपीठ कार्यक्रम के डीपीआर के लिए 5 करोड़ अलॉकेट किए गए। इसके साथ ही श्रीराम लला दर्शन योजना के लिए 35 करोड़ दिए गए हैं।

Read More: CG Budget 2024: वित्त मंत्री ने ओपी चौधरी ने खोला वादों का पिटारा, किसानों को ब्याजमुक्त ऋण देने का किया ऐलान

साथ ही उन्होंने बताया कि कृषि क्षेत्र में किसानों, भूमिहीन कषि मजदूरों के लिए 13438 करोड़ दिए गए हैं। बजट पेश करते हुए वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने किसानों को ध्यान में रखते हुए किसानों को ब्याजमुक्त ऋण देने का ऐलान किया है साथ ही साढ़े 8 हजार करोड़ का प्रावधान भी किया है। इसके अलावा पुलिस विभाग में  करीब 1 हजार 889 पदों पर भर्ती की जाएगी और इसके साथ ही चार जिलों में नए साइबर थाने खोले जाएंगे। वहीं महिलाओं की सुविधा को देखते हुए 5 जिलों में नए महिला थाना खोले जाने का ऐलान किया गया है।

Read More: #BudgetWithIBC24: ‘5 जिलों में नए महिला थाना.. 1889 पुलिस में पद की बढ़ोत्तरी, तहसीलदारों की होगी भर्ती’ :ओपी चौधरी

CG Budget 2024:  उन्होंने आगे कहा यह हमारी पीढ़ी का सौभाग्य है कि 500 सालों बाद प्रभु राम मंदिर का निर्माण हुआ है। आज देश अमृत काल मे नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है। पूरी दुनिया भारत पर नजर बनाए हुए है। लेकिन कुछ नकारात्मक ताकतों ने छत्तीसग़ढ को पूछे धकेलने का काम किया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

 
Flowers