eputy CM Arun Saw saluted the courage and spirit of the soldiers

Naxal Encounter In Chhattisgarh : 30 नक्सली ढेर, डिप्टी सीएम अरुण साव ने जवानों के साहस-हौसले को किया सलाम

Naxal Encounter In Chhattisgarh : उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि, नक्सलवाद के खात्मे हेतु दृढ़ संकल्पित डबल इंजन सरकार।

Edited By :   Modified Date:  October 4, 2024 / 07:58 PM IST, Published Date : October 4, 2024/7:58 pm IST

रायपुर: Naxal Encounter In Chhattisgarh : प्रदेश की पुलिस और सुरक्षाबलों को छत्तीसगढ़ में अबतक की सबसे बड़ी कामयाबी मिली है। दंतेवाड़ा-नारायणपुर के ओरछा थाना इलाके में हुई भीषण मुठभेड़ में पुलिस ने करीब 30 नक्सलियों को मार गिराया है। यह पहला मौका है कि इतनी बड़ी संख्या में माओवादी मारे गए है। इससे पहले कांकेर मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को ढेर किया गया था। इस ऑपरेशन में जिला रिजर्व गार्ड (DRG) और विशेष कार्य बल (STF) के जवान शामिल थे।

यह भी पढ़ें : Dantewada Latest Police-Naxalites Encounter: नहीं थम रहा कामयाबी का आंकड़ा.. अब 32 नक्सलियों के मारें जाने की खबर, गोलियों की आवाज से अब भी गूंज रहा इलाका..

पुलिस को मिला था इनपुट

Naxal Encounter In Chhattisgarh :  जानकारी के मुताबिक़ माओवादियों के बड़े नेता बस्तर पहुंचे थे। पुलिस को जानकारी मिली थी कि नक्सलियों की कंपनी नंबर 6 की तरफ से इलाके में बड़ी मीटिंग की जा रही है। इसके बाद दो जिलों की पुलिस और अर्धसैनिक बलों की टीम गठित कर घटनास्थल की तरफ रवाना किया गया था।

बहरहाल नक्सलियों के शव को बरामद कर वापसी की तैयारी की जा रही है। बताया गया कि जवानों की मदद के लिए बैकअप पार्टी भी रवाना कर दी गई है। बड़े पैमाने पर हथियार भी बरामद हुए है जिन्हें जिला मुख्यालय लाने की तैयारी की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : All Police-Naxalites Encounter 2024: टूट गया छोटे बेठिया के 29 मौतों का रिकॉर्ड!.. देखें इस साल किन जगहों पर हुई नक्सलियों के साथ पुलिस की बड़ी मुठभेड़

डिप्टी सीएम अरुण साव ने की जवानों की सराहना

Naxal Encounter In Chhattisgarh :  वहीं, अब इस मामले में सीएम विष्णुदेव से के बाद प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव का बयान भी सामने आया है। उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि, नक्सलवाद के खात्मे हेतु दृढ़ संकल्पित डबल इंजन सरकार। नारायणपुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में 14 नक्सलियों को हमारे जवानों ने ढेर कर दिया है। जवानों को मिली यह बड़ी कामयाबी सराहनीय है। उनके अदम्य साहस-हौसले को सलाम करता हूं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp