CG Monsoon Update: Rain in Many Districts of CG

CG Monsoon Update: प्रदेश में आज फिर एक्टिव हुआ मौसम, ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

CG Monsoon Update: प्रदेश में आज फिर एक्टिव हुआ मौसम, ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 07:39 AM IST, Published Date : July 19, 2024/7:39 am IST

रायपुर: CG Monsoon Update प्रदेश में इस समय मौसम सुहाना बना हुआ है। कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। लेकिन राजधानी रायपुर के लोगों को अभी भी गर्मी से राहत नहीं मिली है। यहां तापमान में कोई गिरावट नहीं है। राजधानी रायपुर में गुरुवार को सुबह बादल छाए हुए थे। जिसके बाद धूप का निकला। गुरुवार को बारिश नहीं होने से एक ​बार फिर लोगों के घरों में कूलर चलने लगे।

Read More: मां लक्ष्‍मी इन 4 राशियों पर करेंगी धन वर्षा, कारोबार में वृद्धि के साथ मिलेंगे शुभ समाचार… 

आज से प्रदेश में झमाझम बारिश

CG Monsoon Update मौसम विभाग के अनुसार आज 19 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दाब का क्षेत्र बनने का चांस है, जिसके चलते कई हिस्सों में बारिश होने का आसार है। देश में 1 जून से अब तक 291.5 मिलीमीटर बारिश ही हुई है, जो सामान्य से 26 फीसदी कम है। वहीं बीजापुर जिले में औसत से 20 फीसदी ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Read More: Muslim Marriage Act Repealing: मुस्लिमों को लेकर इस BJP सरकार का एक और बड़ा फैसला.. ख़त्म कर दिया शादी का कानून, मकसद भी बताया..

नया मानसूनी सिस्टम एक्टिव

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर में मध्यम से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया था। बस्तर संभाग में बुधवार को भी अच्छी बारिश हुई। बीजापुर में सबसे ज्यादा 166 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। सकुमा जिले में 117.6 और कोंडागांव में 65 मिली मीटर बारिश हुई। हालांकि अभी भी राज्य में इस मानसूनी सीजन में करीब 27 फीसदी कम बारिश हुई है। कम बारिश होने के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp