Chakradhar Samaroh Raigarh 2024 Full Schedule

Chakradhar Samaroh Raigarh 2024: रायगढ़ के चक्रधर समारोह में इस बार ‘हेमा मालिनी’ की प्रस्तुति.. पहले दिन कथक और करमा नृत्य का दिखेगा संगम, जानें पूरा कार्यक्रम

चक्रधर समारोह के लिए मंच और पंडाल तैयार है। यहां करीब 29 हजार स्क्वायर फीट की बैठक व्यवस्था बनाई गई है।

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2024 / 08:38 PM IST, Published Date : September 6, 2024/8:38 pm IST

Chakradhar Samaroh Raigarh 2024 Full Schedule: रायपुर: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 07 सितंबर को शाम 5.30 बजे रायगढ़ के रामलीला मैदान में आयोजित 39वें चक्रधर समारोह-2024 का शुभारंभ करेंगे। यह समारोह अगले 10 दिनों तक कला और संस्कृति की नगरी रायगढ़ सांस्कृतिक रस में सराबोर रहेगी। देश के ख्यातिनाम कलाकार कार्यक्रम देने रायगढ़ पहुंचेंगे। पहले दिन प्रख्यात अभिनेत्री और शास्त्रीय नृत्यांगना पद्मश्री हेमा मालिनी प्रसिद्ध राधा रास बिहारी का मंचन करेंगी।

Read More: UPSC Free Coaching by Govt: अगर सोच रहे UPSC कोचिंग की तो सरकार देगी 10 हजार की फीस.. गृहमंत्री के इस ऐलान से बदल जायगी युवाओं की तकदीर!..

Hema Malini in Chakradhar Samaroh Raigarh 2024

समारोह का शुभारंभ श्री गणेश पूजन, दीप प्रज्वलन और गणेश वंदना से होगा। जिसके पश्चात रायगढ़ कथक घराने के वरिष्ठ कलाकार तथा इस वर्ष पद्मश्री से नवाजे गए रामलाल जी को कथक घुंघरू सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। जिसके बाद भूपेंद्र बरेठ और साथी कलाकारों द्वारा कथक समूह नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके पश्चात दर्शकों को छत्तीसगढ़ की माटी के लोक विधा करमा नृत्य का आनंद लेने का अवसर मिलेगा। जशपुर के मनियर भगत एवं साथी के द्वारा करमा नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। कार्यक्रम के अंत में पद्मश्री हेमा मालिनी राधा रास बिहारी नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी।

Chakradhar Samaroh Raigarh 2024 Full Schedule: चक्रधर समारोह के 10 दिवसीय आयोजन में स्थानीय कलाकारों से लेकर राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों के कुल 62 इवेंट आयोजित हैं। जिसमें नृत्य और वादन की विभिन्न विधाओं के साथ गायन और कवि सम्मेलन के कार्यक्रम शामिल हैं।

Raed Also : DA Hike & Arrears Credit: महंगाई भत्ता ही नहीं बल्कि एरियर्स भी होगा जारी.. नवरात्रि से पहले ही मिल जाएगा क्रेडिट अमाउंट का नोटिफिकेशन? जानें कितना होगा इजाफा

चक्रधर समारोह के लिए मंच और पंडाल तैयार

चक्रधर समारोह के लिए मंच और पंडाल तैयार है। यहां करीब 29 हजार स्क्वायर फीट की बैठक व्यवस्था बनाई गई है। मुख्य डोम पहले की तुलना में बड़ा बनाया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp